यूपी में हुई विधानसभा चुनाव की तैयारी
यूपी में हुई विधानसभा चुनाव की तैयारी
Share:

लखनऊ। 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर हर ओर तैयारियां चल रही हैं। विभिन्न दलों द्वारा व्यापक तौर पर चुनाव प्रचार किया जारहा है। इतना ही नहीं उत्तरप्रदेश में भी विभिन्न दल अपने अपने चुनाव प्रचार में लगे हैं। मिली जानकारी के अनुसार 17 वीं विधानसभा के पहले चरण की 73 वीं विधानसभा सीट के लिए नामांकन का कार्य प्रारंभ होने जा रहा है।

आज से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। नामांकन 24 जनवरी तक होगा। इसके बाद प्राप्त आवेदनों की स्क्रूटनी होगी और सही आवेदनों को तय किया जाएगा। प्रत्याशी इसके बाद अपने नाम वापस ले सकेंगे। नाम वापसी के बाद मतदान की तिथि तय होगी। मिली जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने कहा कि प्रथम चरण के नामांकन की तैयारी पूर्ण हो गई है।

ईवीएम को अंतिम रूप से जांचा जा रहा है। चुनाव के लिए मतदान दलों को आवश्यक निर्देश दिए जा रहे हैं और समयवार उनका प्रशिक्षण आयोजित हो रहा है। लोगों में मतदान को लेकर जागरूकता के लिए आयोजन हो रहे हैं। चुनाव को लेकर आयोग के प्रवक्ता पीके पाण्डेय ने कहा कि नामांकन पत्र पर प्रत्याशी को फोटो लगाना होगा।

प्रत्याशी द्वारा भरे गए नामांकन की विधि अनुसार जांच होगी। इतना ही नहीं राजनीतिक दल के प्रत्याशी नामांकन दायर करने के आखिरी दिन 24 जनवरी की शाम करीब 3 बजे फार्म ए व बी दायर कर सकते हैं। जिसके बाद स्क्रूटनी होगी और फिर विधिवित प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

लालू ने दी बधाई, कहा अखिलेश को आशीर्वाद दें मुलायम

नव नियुक्त प्रशासकों के प्रभार संभालने पर BCCI में चीजें तेजी से बढ़ेंगी

मुलायम सिंह यादव ने सौंपी CM अखिलेश यादव को 38 नामों की सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -