MP में जल्द लग सकती है चुनाव आचार संहिता
MP में जल्द लग सकती है चुनाव आचार संहिता
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में जल्द ही नगरीय निकाय चुनाव होने वाले है। ऐसे में अब इसे लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। आपको हम यह भी बता दें कि प्रदेश की करीब 345 निकायों में चुनाव होने वाले हैं और इसके लिए उम्मीदवार एमपी ऑनलाइन के जरिए नामांकन दाखिल कर पाएंगे। कहा जा रहा है रिटर्निंग ऑफिसर के सामने उम्मीदवार को उपस्थित होना अनिवार्य है। इसके अलावा चुनाव प्रचार, रैली और रोड शो में कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखना भी जरूरी है।

यह भी तय है कि नगरीय निकाय चुनाव के बाद पंचायतों के चुनाव शुरू होंगे। अब खबरें यह भी है कि प्रदेश में नगरीय चुनाव के लिए आचार संहिता कभी भी लग सकती है। अगर हम बात करें प्रबल संभावना की तो यह 25 दिसंबर के पहले की है। MP में चुनाव की तैयारियों को लेकर बीते मंगलवार को राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त ने बैठक भी ली है। आपको हम यह भी बता दें कि आयोग जनवरी माह में चुनाव प्रक्रिया संपन्न करवाने की उम्मीद में है।

वहीं इसके बाद पंचायत चुनाव करवाए जाने की खबर है। आपको हम यह भी बता दें कि निकाय चुनाव में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। जी दरअसल प्रदेश के सभी नगरीय चुनावी सीटों के लिए पिछले दिनों आरक्षित और गैर आरक्षित सीटों का निर्धारण किया जा चुका है। उसके बाद दोनों बड़ी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस में चुनावी हलचल फिर से शुरू हो चुकी है। वहीं कांग्रेस ने तो उम्मीदवार चयन समितियां भी घोषित कर दीं हैं।

जैस्मिन भसीन के सामने अली गोनी ने किया अर्शी खान को किस, घर में बनी ये स्थिति

दिल्ली की छात्रा को परेशान करने वाला कथक शिक्षक हुआ गिरफ्तार

लिवरपूल के मैनेजर जुर्गन क्लॉप का बयान, कहा- "हम अगले वर्षों के लिए विश्व प्रभुत्व की योजना नहीं बनाते..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -