इलायची के यह टोटके आपको बना देंगे धनवान
इलायची के यह टोटके आपको बना देंगे धनवान
Share:

आप सभी को बता दें कि भारत में इलायची का प्रयोग प्राचीनकाल से चला आ रहा है और फिर वह पूजा-पाठ में हो या मसाले में हों या मिठाई बनाने में हो. ऐसे में चाय में भी इलायची डालने का चलन है क्योंकि इससे उसका स्वाद बड़ जाता है. ऐसे में ज्योतिष अनुसार इलायची के कुछ ऐसे अचूक टोटके भी है जिन्हे करने से लाभ होता है. आज हम आपको इलायची के कुछ अचूक लेकिन सरल उपाय या टोटके बताने जा रहे हैं जिनसे आपके जीवन में सुख और संपत्ति बढ़ जाएगी और धन ही धन आएगा. आइए बताते हैं.


शुक्र का उपाय : कहते हैं अगर किसी व्यक्ति का शुक्र कमजोर है या खराब असर दे रहा है, तो एक लौटा जल लेकर 2 बड़ी इलायची डालकर पानी के आधा होने तक उबालें और फिर इस पानी को अपने नहाने वाले पानी में मिला कर स्नान कर लें. कहते हैं स्नान करते वक्त पवित्रता का ध्यान रखें और वाहन से जुडे मामलों में भी यह उपाय लाभकारी माना जाता है.


नहाते समय शुक्र के निम्न श्लोक का पाठ करें -


ॐ जयन्ती मंगला काली भद्रकाली
दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा
इस उपाय से आपके सभी रोगों और शोकों का निवारण होता है.


शीघ्र विवाह के लिए - अगर आप चाहते हैं कि आपकी शादी जल्द से जल्द हो जाए तो इसके लिए यह प्रयोग शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार को करें. कटे हैं इस प्रयोग में मंदिर में गुरुवार की शाम को दो हरी इलाइची के साथ पांच प्रकार की मिठाई और शुद्ध घी के दीपक के साथ जल अर्पित करना चाहिए और अगर स्त्री की शादी नहीं हो रही हो तो गुरुवार करें और पुरुष हैं तो शुक्रवार करें. 


पति पत्नी में प्रेम स्थापित करने के लिए - अगर पतोई पत्नी में प्यार ना हो तो श्रीकृष्ण का स्मरण कर शुक्रवार के दिन तीन इलायची अपने बदन से स्पर्श करके पल्लू या रुमाल में बांध कर अपने पास ही रख दें और शनिवार की सुबह वह इलायची पीस कर किसी भी व्यंजन में मिलाकर पति को खिला दें. अगर आप ऐसा तीन शुक्रवार करती हैं तो ही आपको लाभ मिलेगा.

इन 4 राशिवालों के नसीब में होती है सबसे गोरी पत्नियां

अगर आपके घर की तरफ मुँह करके सोता है कुत्ता तो समझ जाइए यह इशारा

इस वजह से मांग में सिंदूर भरती हैं महिलाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -