फाइजर के ओवरडोज़ के बाद हॉस्पिटल में भर्ती हुए आठ जर्मनी
फाइजर के ओवरडोज़ के बाद हॉस्पिटल में भर्ती हुए आठ जर्मनी
Share:

जर्मनी में कोरोना वायरस वैक्सीन (फाइजर कोविड वैक्सीन) के एक ओवरडोज ने आठ लोगों की हालत खराब कर दी है। सभी आठ स्वास्थ्य कर्मचारी हैं। इस घटना से जर्मनी के कोविड-19 टीकाकरण अभियान को कड़ी चोट मिली है, जहां एक बुजुर्ग देखभाल घर में आठ श्रमिकों को ओवरडोज प्राप्त हुआ।

 Pfizer-BioNtech के कोविड-19 वैक्सीन शॉट रविवार को जर्मनी के स्ट्रालसुंड क्षेत्र में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को दिए गए। हालांकि, वैक्सीन की खुराक निर्धारित खुराक से पांच गुना अधिक थी। रिपोर्ट के अनुसार, गलती की पहचान होते ही आठ लोगों को घर भेज दिया गया था। जबकि उनमें से चार ने कथित तौर पर फ्लू जैसे लक्षण विकसित किए थे, उन्हें आगे अवलोकन के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यह घटना उत्तर-पूर्वी शहर स्ट्राल्सुंड में वोरपोमेरन-रूगेन जिले में हुई और जिला प्रमुख स्टीफन केर्थ ने एक बयान में कहा कि उन्होंने इस दुर्घटना पर गहरा खेद व्यक्त किया और बताया कि यह एक "व्यक्तिगत गलती" का परिणाम था। उन्होंने कहा, "मुझे इस घटना पर गहरा अफसोस है। यह एकल घटना एक व्यक्तिगत गलती का नतीजा है। मुझे उम्मीद है कि इससे प्रभावित सभी लोग गंभीर दुष्परिणामों का विकास नहीं करेंगे।"

पाकिस्तान में हर साल अगवा कर ली जाती हैं 1000 लड़कियां, जबरन कराया जाता है निकाह

विस्फोटक उपकरण द्वारा माली में मारे गए तीन फ्रांसीसी सैनिक

न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज जॉन एफ रीड का निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -