भोपाल के ईदगाह मैदान पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दी मुबारकबाद

भोपाल : राजधानी भोपाल सहित पूरे प्रदेश में खुशियों का त्योहार ईद हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है। मुख्यमंत्री कमलनाथ भोपाल में ईदगाह पहुंच लोगों को ईद की बधाई दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ भोपाल के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह, जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा और फिल्म अभिनेता रजा मुराद भी थे। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने भी प्रदेशवासियों को ईद की शुभकामनाएं दी।

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इस अलग अंदाज में संभाला अपना मंत्री पद

गले लगकर दी मुबारकबाद 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर की सभी मस्जिदों में बुधवार सुबह ईद की नमाज अता करने के बाद सभी ने एक-दूसरे के गले लगकर मुबारकबाद दी। इसके बाद मीठी सेवइयों के साथ जश्न शुरू हो गया। सेंधवा, यूपी और बिहार के कई शहरों में चांद दिखने की तस्दीक होने पर भोपाल में बुधवार को ईद मनाने का ऐलान शहर काजी सै. मुश्ताक अली नदवी ने किया। इसके बाद शहर की मस्जिदों से गोले छोड़े गए। 

जन्मदिन विशेष : अजय सिंह कैसे बने योगी आदित्यनाथ, संत से सांसद फिर यूपी के मुखिया

पीएम मोदी ने भी दी शुभकामना 

जानकारी के मुताबिक देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को ईद-उल-फितर के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। मोदी ने ट्वीट किया, “ ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं।” प्रधानमंत्री ने टि्वटर पर अपना हस्ताक्षर किया हुआ एक शुभकामना पत्र भी पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने लिखा, “ईद-उल-फितर के शुभ अवसर पर सभी को बधाई। कामना करता हूं कि आज का विशेष दिन हमारे समाज में सौहार्द, करुणा और शांति की भावना को बढ़ाए। सभी को खुशियां मिले।

प. बंगाल में जारी है नारों पर विवाद, फिल्म प्रॉड्यूसर ने कहा- नेताओं को धर्म पर नहीं करनी चाहिए सियासत

अमेरिका से बोला उत्तर कोरिया- जल्द लें अपनी नीतियों पर फैसला, क्योंकि धैर्य की भी एक सीमा होती है

भारत को जापान की तरफ से मिला जी20 देशों के विदेश मंत्री सम्मेलन में शामिल होने का न्यौता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -