इटली में चल रहे EICMA 2019  मोटर शो में छायी रही ये एडवेंचर रेसिंग बाइक, जाने
इटली में चल रहे EICMA 2019 मोटर शो में छायी रही ये एडवेंचर रेसिंग बाइक, जाने
Share:

इटली के मिलान में चल रहे EICMA 2019 ऑटो शो में Hero Motocorp की  एडवेंचर रेसिंग बाइक का कॉन्सैप्ट छाया रहा जी हाँ कंपनी ने अपनी नयी बाइक  Hero Xtreme  को लांच किया हरि एक्सट्रीम 1R का लुक काफी एग्रेसिव है। इसे देख कर लगता है कि यह नई पीढ़ी के युवाओं के बेहद पसंद आएगी। माना जा सकता है कि अगली पीढ़ी की एक्सट्रीम दिखने में ऐसी ही होगी। हीरो का दावा है कि एक्सट्रीम कॉन्सैप्ट को युवाओं को ध्यान में रख कर बनाया गया है। कास बात यह है कि बाइक का वजन 140 किग्रा से भी कम है। साथ ही, इसमें शार्प डिजाइन के साथ LED हेडलैंप्स, सिग्नेचर LED टेल-लैंप्स मिलेंगे। इसके अलावा कम ऊंचाई वाली सीटें और अग्रेसिव स्टाइल वाला फ्यूल टैंक मिलेगा।

ध्यान देने वाली बात ये है की Hero Xtreme 1.R की स्टाइलिंग काफी हद तक Hastur कॉन्सैप्ट जैसी है। शोकेस की गई बाइक में सफेद रंग का बेस पेंट और टैंक, इंजन गार्ड, फॉर्क्स और बॉडी पैनल्स पर लाल रंग से हाईलाइट्स की गई थीं। बाइक में फ्रंट फॉर्क्स के साथ दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। वहीं इसमें एरो एग्जास्ट सिस्टम, क्लिप-ऑऩ हैंडलबार सेटअप, ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और स्लीक टायर दिये गए हैं।

Hero Xtreme 1.R में नया 160सीसी का नेकेड स्ट्रीफाइटर इंजन दिया गया है। Bajaj Pulsar NS160, TVS Apache RTR 160 4V और Honda CB Hornet 160R में भी इतने ही कैपेसिटी का इंजन दिया गया है। नई बाइक का मुकाबला इसी सेगमेंट की बाइक्स से होगा।  वहीं कंपनी ने Xpulse 200  के लिए रैली किट भी शोकेस की है। जिसे भारत में ही डिजाइन और डेवलप किया गया है। नई पूरी तरह से एडजस्टेबल है। इसमें बड़े फ्रंट और रिअर सस्पेंशन, ऑफरोडिंग के लिए फ्लैट सीटें, आगे बढ़ा हुआ गियर पैडल, अतिरिक्त ग्राउंड क्लीयरेंस के लिए एक्सटेंडेड साइड स्टैंड और रैली टायर्स दिये गए हैं।
 

Ashok Layland ने स्थापित किया नया कीर्तिमान, नए मानको के तहत लांच की बसेस और ट्रक्स,

Rowwet electric की नयी बाइक भारत में लांच को तैयार, फ़ास्ट होगी चार्जिंग स्पीड

KTM 390 एडवेंचर बाइक भारतीय बाजार में जल्द होने वाली है लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -