Ashok Layland ने स्थापित किया नया कीर्तिमान, नए मानको के तहत लांच की बसेस और ट्रक्स,
Ashok Layland ने स्थापित किया नया कीर्तिमान, नए मानको के तहत लांच की बसेस और ट्रक्स,
Share:

पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए ऑटो मार्किट में किये गए जरुरी बदलाव का समर्थन करते हुए अशोक लेलैंड ने बीएस6 उत्सर्जन मानकों  वाले ट्रक और बसें लॉन्च की है  इसके साथ ही ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) से उत्सर्जन सर्टिफिकेट पाने वाली अशोक लेलैंड देश की पहली ऐसी कंपनी बन गई है जिसने अपने सभी भारी वाहनों को बीएस6 मानकों के साथ लॉन्च किया है। इस ओर कंपनी की तरफ से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक कंपनी ने इनोवेशन के प्रति प्रतिबद्धता दिखाते हुए स्वदेशी mid-N0x तकनीक के साथ बीएस6 वाहनों को बाजार में उतारा है। इसके अलावा कंपनी ने मॉड्यूलर व्हीकल प्लेटफॉर्म लॉन्च करेगी, जो ग्राहकों की विभिन्न जरूरतों को पूरा करेगी।

कंपनी सूत्रों के मुताबिक नए विकसित मॉड्यूलर व्हीकल प्लेटफॉर्म के माध्यम से कंपनी लोडिंग स्पैन, केबिन, सस्पेंशंस और ड्राइवट्रेन जैसे कई विकल्पों के साथ ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए आश्वस्त है। दुनिया की टॉप 10 कमर्शियल वाहन निर्माता बनने की आकाक्षाओं को ध्यान में रखते हुए कंपनी एक बार फिर बीएस6 मानकों के साथ नवीन तकनीक लेकर आई है। अशोक लेलैंड देश की पहली ऐसी कंपनी बन गई है, जिसने अपने सभी हैवी ट्रक रेंज को बीएस6 सर्टिफिकेशन के साथ लॉन्च किया है।

ध्यान देने वाली बात ये है  कि स्वच्छ पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम करने के लिए देश में अगले साल अप्रैल 2020 से नए बीएस6 (भारत स्टेज) मानक लागू होने हैं। जिसके बाद वाहन निर्माता कंपनियों को नए मानकों वाले इंजन बनाने होंगे। यात्री वाहन सेगमेंट में मारुति समेत कुछ कंपनियों ने पहले ही अपनी गाड़ियों को बीएस6 मानकों के साथ बाजार में उतार दिया है।       

टोयोटा की ये मोस्ट वांटेड SUV आज होगी लांच, ये होंगे आकर्षक फीचर्स

भगोड़े नीरव मोदी की कारे फिर नीलामी के लिए तैयार, जाने कौन सी लक्ज़री कारे है शामिल

बाकी कारो को पीछे छोड़ ये कार बनी ग्राहकों की पहली पसंद, हाईएस्ट बिक्री रिकॉर्ड किया दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -