मिस्र के राष्ट्रपति ने लीबिया के विदेश मंत्री की अगवानी की
मिस्र के राष्ट्रपति ने लीबिया के विदेश मंत्री की अगवानी की
Share:

काहिरा: राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सीसी ने रविवार को लीबिया के वर्तमान राजनीतिक पथ में मिस्र के अटूट समर्थन की पुष्टि की क्योंकि उन्होंने काहिरा में लीबिया के विदेश मंत्री नजला अल-मंगौश को प्राप्त किया था। सिसी ने अंतरिम लीबिया प्रेसीडेंसी काउंसिल और कार्यकारी सरकार को पूर्ण समर्थन की पुष्टि की, यह पुष्टि करते हुए कि लीबिया की राष्ट्रीय सुरक्षा मिस्र के लिए एक विस्तार है।

मिस्र उत्तरी अफ्रीकी देश में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए लीबिया की अंतरिम सरकार के साथ खड़ा है, राष्ट्रपति ने कहा- लीबिया की संप्रभुता बहाल करने पर जोर देते हुए विदेशी ताकतों की वापसी के साथ शुरू होता है। अपने हिस्से के लिए, मैंगौश ने कहा कि लीबिया सरकार देश का समर्थन करने और युद्धग्रस्त राष्ट्र में युद्धविराम की मध्यस्थता में मदद करने के लिए मिस्र के ईमानदार प्रयासों की सराहना करती है। लीबिया की संसद ने मार्च में इस साल के अंत में होने वाले आम चुनावों तक देश को चलाने के लिए एक अंतरिम एकता सरकार को मंजूरी दी थी, जो एक दशक से चल रहे गृहयुद्ध को समाप्त करने की उम्मीद है जो 2011 में पूर्व नेता मुअम्मर गद्दाफी की हत्या के बाद हुई थी।

एक दिन पहले, मंगौश ने अपने मिस्र के समकक्ष समेह शौकरी से मुलाकात की, मुलाकात के दौरान शौकरी ने लीबियाई क्षेत्रों की सुरक्षा, स्थिरता, संप्रभुता और एकता को बहाल करने की आवश्यकता पर बल दिया और "लीबिया के राजनीतिक समाधान के परिणामस्वरूप राजनीतिक समाधान के लिए रोडमैप के सभी चरणों को लागू किया। 

केन्द्रों पर पहुंचकर सिंधिया और शेजवलकर ने किया लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित

तमिलनाडु: अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 3 की मौत 2 घायल

क्या कोरोना से मरने वालों के परिजनों को मिलेगा 4 लाख मुआवज़ा ? जानिए SC का जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -