चेहरे से लेकर बालों तक को चमकाएगा अंडे का पीला भाग

आज के समय में हर किसी की जिंदगी भागदौड़ भरी है और इसके चलते लोग हेल्दी डाइट (Healthy Diet) पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। आज के समय में लोग वर्कआउट के साथ अच्छे खान पर कम ध्यान देते हैं और यही कारण है कि लोग हर समय बीमार रहते हैं। हालाँकि सभी को हेल्दी डायट को फॉलो करना चाहिए। दुनिया में कई लोग हैं जो प्रोटीन में अंडे (Egg) का सेवन खूब करते हैं। ऐसे में जो भी लोग अंडे को खाते हैं वह इसे फैट फ्री बनाने के लिए पीले भाग को निकाल कर अलग कर देते हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि अगर आप भी अंडे के पीले भाग को अलग करके खाते हैं और फिर उस योल्क को फेंक देते हैं तो आज हम आपको बता रहे हैं अंडे (Egg Use) के पीले भाग को इस्तेमाल करने के स्मार्ट तरीके।

1) फेस मास्क- अंडे के पीले हिस्से को अब ब्यूटी के लिए भी यूज करें। जी दरअसल इससे आसानी से आप एक बेहतरीन फेस मास्क बना सकते हैं। इस मास्क को बनाने के लिए आप बस अंडे के पीले भाग को फेंटें लीजिए और फिर इसको अपने चेहरे पर लगाएं और कुछ देर इसको सीखने दें और फिर बार में ताजे पानी से फेस धो लें।

2) हेयर कंडीशनर- अंडे के पीले भाग का इस्तेमाल आप बेहतरीन हेयर कंडीशनर के रूप में जरूर करें। जी दरअसल यह आपके बालों को पोषण और मॉइस्चराइज करता है। इसी के साथ ही इससे बाल सॉफ्ट, सिल्की और मजबूत बनते हैं। केवल यही नहीं बल्कि इसको यूज करने के लिए आप एक कटोरी में 1 अंडे के पीले हिस्से को फेटें और फिर इसमें आप 1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल और 1 कप पानी मिलाएं, फिर बालों में लाए और करीब 15 मिनट लगा रहने दें और फिर बाद में बालों को शैंपू से धो लें।

3) पुडिंग में करें इस्तेमाल- वनिला पुडिंग बनाने के लिए भी आप दो बचे हुए अंडे के पीले भाग के साथ पुडिंग पाउडर मिलाएं। आप सभी को बता दें कि अगर आप अंडे के पीले भाग को मिलते हैं तो इससे पुडिंग काफी सॉफ्ट बनती है।

4) केक बनाने में आएगा काम- केक के बैटर को बनाने के लिए अंडे के पीले हिस्से का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि इससे केक काफी स्पॉन्जी बनता है।

चेहरे को गोरा बनाएगा गिलोय, दूध और शहद के साथ करे इस्तेमाल

धुप में आपके बेजान चेहरे को चमकाएंगे एलोवेरा जेल और दही, ऐसे करना है इस्तेमाल

आपके चेहरे से सारी गंदगी निकाल देगा एक्टिवेटेड चारकोल फेस मास्क, बनाए ऐसे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -