धुप में आपके बेजान चेहरे को चमकाएंगे एलोवेरा जेल और दही, ऐसे करना है इस्तेमाल
धुप में आपके बेजान चेहरे को चमकाएंगे एलोवेरा जेल और दही, ऐसे करना है इस्तेमाल
Share:

गर्मी के दिन आ गए हैं और इन दिनों में बाहर जाने के लिए निकलने की हिम्मत नहीं होती। इस दौरान तेज धूप से त्वचा जल उठती है और उसकी खूबसूरती पर गहरा असर पड़ता है। जी दरअसल सूरज की यूवी किरणें त्वचा के लिए बहुत हानिकारक होती हैं और इससे सनबर्न, टैनिंग और ड्राई स्किन हो जाती है। अब आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे तरीके जिससे आप खुद को हाइड्रेट रख सकते हैं।

खुद को हाइड्रेट रखें- गर्मी के दिनों में पानी कम पिएं। लेकिन अगर आपको ज्यादा पसीना आता है तो खुलकर पानी पिएं। जी दरअसल यह आपके शरीर में डिहाइड्रेशन को रोकेगा और सनबर्न, टैनिंग जैसी समस्याएं पैदा करेगा। पसीना आपके शरीर से सारा पानी निकाल देता है।

एलोवेरा जेल लगाएं- जी दरअसल एलोवेरा जेल आपके शरीर को ठंडक पहुंचाता है। आप उसके जेल को चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता दें कि इसमें विटामिन सी, फोलिक एसिड और विटामिन ई होता है जो त्वचा के रंग को बेहतर बनाने में मदद करता है। ऐसे में आप एलोवेरा जेल का उपयोग कर सकते हैं, जो बाजार या पौधों से आता है।

दही- दही कैल्शियम, पोटेशियम और मैग्नीशियम से भरपूर होता है। वहीं एक रिसर्च के अनुसार आप इसका इस्तेमाल सनबर्न और टैनिंग के लिए कर सकते हैं। जी दरअसल इसमें पीएच स्तर भी सही मात्रा में होता है और इसके चलते यह गर्मी और सूजन के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

दूध- दूध का इस्तेमाल आप त्वचा के लिए भी कर सकते हैं। जी दरअसल यह विटामिन डी, ई और फोलिक एसिड में भी समृद्ध है। कच्चे दूध को प्याले में निकाल कर फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दीजिए। उसके बाद आप इसे रूई से सनबर्न वाली जगह पर लगाएं। इससे सनबर्न जल्दी ठीक हो जाएगा।

इन बातों का रखें खास ध्यान-
बाहर जाने से पहले खुद को कवर करें।
नियमित रूप से सनस्क्रीन का प्रयोग करें।
इसके अलावा, धूप के संपर्क में आने से बचें।
छाया में रहने की कोशिश करें।

आपके चेहरे से सारी गंदगी निकाल देगा एक्टिवेटेड चारकोल फेस मास्क, बनाए ऐसे

हल्दी में मिलाकर लगाएं ये 3 चीजें, चमकने लगेगा चेहरा

गर्मी में काला पड़ गया है चेहरा तो घर में बनाकर लगाए ये फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -