Egg फेस पैक से पा सकते हैं चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा

Egg फेस पैक से पा सकते हैं चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा

चेहरे पर अनचाहे बाल किसी भी लड़की को अच्छे नहीं लगते. इसे हटाने के लिए आप कई तरह के ट्रीटमेंट लेती हैं. इनको निकालने के लिए वैक्स और थ्रेड का इस्तेमाल भी काफी दर्द देता है. लेकिन कई अन्य तरीके भी हैं जिन्हें अपनाकर आप बालों से राहत पा सकते हैं. आपको बता दें, अंडे से बना एक ख़ास फेसपैक आपकी इस परेशानी को दूर कर सकता है. आइये जानते हैं इसके बारे में. 

ऐग वाइट और कॉर्न फ्लॉर फेसपैक
अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए अंडे की सफेदी, यानी ऐग वाइट बहुत प्रभावी काम करता है. ये न सिर्फ चिपचिपा होता है बल्कि आपके चेहरे पर एक पतली परत भी जमा देता है जो कि चेहरे से बाल निकालने में मददगार साबित होती है. इसके इस्तेमाल से काफी वक्त तक बाल फिर से नहीं होते. उसके अलावा, इस फेसपैक में चीनी और कॉर्न फ्लॉर मिलाया जाता है, जो कि इसे और असरदार बना देता है.

इस्तेमाल का तरीका
एक अंडे की सफेदी लें, उसमें चीनी और कॉर्न फ्लॉर मिलाएं. इसको स्मूद पेस्ट बनने तक फेंटें. इसे अनचाहे वालों की जगह पर लगाएं. अब इसे सूखने दें. इससे एक परत जैसी बन जाएगी. अब अपनी छोटी उंगली से धीरे-धीरे उस पैक को निकालें. ऐसा करने से उस स्थान से अनचाहे बाल निकल जाएंगे. बता दें, इस फैसपैक का नियमित इस्तेमाल करने से दोबारा अनचाहे बाल नहीं आएंगे.

सिगरेट पीने से पड़ रहे होठ काले, घरेलु नुस्खे करेंगे मदद

चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए कॉफ़ी स्क्रब का इस्तेमाल

जानें चेहरे से वाइट हेड्स दूर करने के घरेलु तरीके