सिगरेट पीने से पड़ रहे होठ काले, घरेलु नुस्खे करेंगे मदद
सिगरेट पीने से पड़ रहे होठ काले, घरेलु नुस्खे करेंगे मदद
Share:

लड़के अक्सर सिगरेट पीने का शौक रखते हैं. और आप जानते ही होंगे सिगरेट पीने वाले ज्यादातर लोगों के लिप्स काले पड़ जाते हैं. इससे उनके लुक में खराबी आती है. बहुत सारे लोग इसे लेकर परेशान हो जाते हैं, क्योंकि काले होठों की वजह से कई बार उन्हें शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है. अगर आप भी स्मोकिंग करते हैं और होठ काले हो रहे हैं तो कुछ टिप्स से आप इसे ठीक कर सकते हैं. जानिए उन टिप्स के बारे में जो आपकी मदद कर सकते हैं. 

जैतून का तेल
जैतून के तेल में एक चम्मच चीनी की मिलाकर होंठों पर लगाने से फटे होंठ ठीक हो जाते हैं.

बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडा में एक चम्मच चीनी और कुछ बूंदे तेल की मिलाकर होंठों पर लगाएं और 10-15 सेकेंड के लिए होंठों पर स्क्रब करें. ऐसा करने से धीरे-धीरे आपके होठ अच्छे हो जाएंगे.

शहद और चीनी
एक चम्मच चीनी में कुछ बूंदे शहद की मिलाएं. इस मिश्रण से दो मिनट तक होंठों की मसाज करें. इसके बाद गुनगुने पानी से लिप्स धो लें. इस नुस्खे के बाद पेट्रोलियम जेली लगाना ना भूलें.

कॉफी स्क्रब
कॉफी बीन्स को पीस लें और उसमें दूध मिलाएं. इस मिश्रण से कुछ देर तक होठों की मसाज करें फिर गुनगुने पानी से धो लें. इससे होठ गुलाबी और मुलायम बनते हैं.

वनीला स्क्रब
दो चम्मच चीनी में आधा चम्मच शहद, वनीला एसेंसे की कुछ बूंदे और आधा चम्मच जैतून का तेल मिलाएं. इस मिश्रण से दस सेकेंड के लिए होंठो पर स्क्रब करें फिर धो लें. कुछ दिनों में आपके लिप्स की रंगत में सुधार आ जाएगा.

चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए कॉफ़ी स्क्रब का इस्तेमाल

जानें चेहरे से वाइट हेड्स दूर करने के घरेलु तरीके

ग्लोइंग फेस के लिए इस्तेमाल करें दूध-केसर का फेसपैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -