प्रभावोत्पादकता के विश्लेषण में कोवैक्सिन 77.8 प्रतिशत कोविड के खिलाफ है प्रभावी
प्रभावोत्पादकता के विश्लेषण में कोवैक्सिन 77.8 प्रतिशत कोविड के खिलाफ है प्रभावी
Share:

नई दिल्ली: कोवैक्सिन के प्रभावकारिता विश्लेषण से पता चलता है कि वैक्सीन समूह में 106 बनाम प्लेसीबो समूह में 106 के साथ 130 पुष्ट मामलों के मूल्यांकन के माध्यम से, रोगसूचक कोविड-19 के खिलाफ टीका 77.8 प्रतिशत प्रभावी है। भारत बायोटेक ने तीसरे चरण के नैदानिक ​​परीक्षणों से कोवैक्सिन प्रभावकारिता के लिए अंतिम विश्लेषण का निष्कर्ष निकाला है। प्रभावकारिता विश्लेषण यह भी दर्शाता है कि गंभीर रोगसूचक कोविड-19 के खिलाफ कोवैक्सिन 93.4 प्रतिशत प्रभावी है।

सुरक्षा विश्लेषण से पता चलता है कि रिपोर्ट की गई प्रतिकूल घटनाएं प्लेसीबो के समान थीं, 12 प्रतिशत विषयों में आमतौर पर ज्ञात दुष्प्रभावों का अनुभव होता है और 0.5 प्रतिशत से कम विषयों में गंभीर प्रतिकूल घटनाएं होती हैं। डेटा स्पर्शोन्मुख कोविड-19 के खिलाफ 63.6 प्रतिशत सुरक्षा प्रदर्शित करता है और प्रभावकारिता डेटा SARS-CoV-2, B.1.617.2 डेल्टा संस्करण के खिलाफ 65.2 प्रतिशत सुरक्षा प्रदर्शित करता है।

COVAXIN के तीसरे चरण का क्लिनिकल परीक्षण 130 रोगसूचक कोविड-19 मामलों का एक घटना संचालित विश्लेषण था, जो भारत भर में 25 साइटों पर आयोजित दूसरी खुराक के कम से कम दो सप्ताह बाद रिपोर्ट किया गया था। Covaxin एक उपन्यास Algel+IMDG सहायक के साथ तैयार किया गया है। IMDG एक TLR7/8 एगोनिस्ट है जो मजबूत न्यूट्रलाइजिंग एंटीबॉडी के साथ मेमोरी टी सेल प्रतिक्रियाओं को प्रेरित करने के लिए जाना जाता है।

पाकिस्तान में फिर बढ़ रहा कोरोना का कहर, एक दम से हुई कई मौतें

'कैप्टन' को ज्ञान दे रहे कांग्रेस नेता 'सिद्धू' ने खुद नहीं भरा है 8 लाख का बिजली बिल

'कांग्रेस से मुक्ति पाई पंजाब की जनता, भलाई इसी में है...', मायावती का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -