उच्च शिक्षा में शैक्षणिक सत्र अनिवार्य किया जाए: धन सिंह रावत
उच्च शिक्षा में शैक्षणिक सत्र अनिवार्य किया जाए: धन सिंह रावत
Share:

नई टिहरी: श्रीदेव सुमन विवि बादशाहीथौल में शौर्य दीवार का उद्घाटन उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत ने किया. इस ख़ास अवसर पर उन्होंने बताया कि राज्य के हर महाविद्यालय में शिक्षा के सत्र को अनिवार्य किया जाए. उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत द्वारा श्रीदेव सुमन विवि बादशाहीथौल में शौर्य दीवार का उद्घाटन कल बुधवार को किया गया.

उच्च शिक्षा मंत्री ने आगे बताया कि उत्तराखंड में लगभग 90 फीसदी महाविद्यालयों में शौर्य दीवार का निर्माण किया जा चूका हैं. साथ ही उन्होंने ने यह भी मुख्य रूप से कहा कि राज्य के हर महाविद्यालय में 180 दिन अर्थात 6 माह तक की पढ़ाई अनिवार्य की जाए, एवं ऐसे बच्चों के अभिभावकों को सूचित किया जाए, जिनकी उपस्थिति 75 प्रतिशत से कम हो.

उन्होंने कहा कि पुस्तक दान अभियान के तहत महाविद्यालयों को करीब 10 लाख से भी अधिक किताबो का वितरण किया जा चूका हैं. एवं महाविद्यालयों में शिक्षा सत्र को गंभीरता से लागू किया जाए. इस ख़ास अवसर पर विधायक टिहरी धन सिंह नेगी, विवि के कुलपति डॉ. यूएस रावत, कुलसचिव दिनेश चंद्रा, वानिकी विवि के कुलपति सीएम शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय नेगी, रागिनी भट्ट इत्यादि उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें-

जानिए, क्या कहता है 23 नवम्बर का इतिहास

सफलतम करियर चाहते हैं तो ये जरूर पढ़ें...

प्रमोशन मिलने के बाद ऐसी गलती न करें

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -