प्रमोशन मिलने के बाद ऐसी गलती न करें

प्रमोशन मिलने के बाद ऐसी गलती न करें
Share:

वर्तमान में किसी भी नौकरी-पेशा में प्रमोशन मिलना बेहद कठिन होता हैं, और अगर प्रमोशन रास भी आ जाता हैं, तो उसे बनायें रखना लोगो के लिए चुनौतीपूर्ण हो जाता हैं. अक्सर देखा जाता हैं कि प्रमोशन मिलने के बाद लोग अपने काम के प्रति थोड़े लापरवाह हो जाते हैं. और ऐसी स्थिति आने पर कई प्रकार की गलतियां कर बैठते हैं. और वे इस बात से अंजान रहने लगते हैं कि इन सबका असर सीधे-सीधे उनके काम पर पड़ रहा हैं. हम आपको ऐसी कुछ गलतियों से अवगत करवा रहे हैं, जो अक्सर लोग प्रमोशन के दौरान करते हैं, अतः आपको इन गलतियों से बचना चाहिए.

- अक्सर देखा जाता हैं कि किसी भी कामयाब इंसान के पीछे एक संगठन का हाथ जरूर होता हैं. अतः आपकी सफलता में भी आपकी टीम की मेहनत छिपी हुई होती हैं, अतः आप अपनी टीम को प्रमोशन प्राप्ति के बाद जरा भी अवॉयड न करे, नहीं तो यह भविष्य में आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता हैं. 

- लोग प्रमोशन मिल जाने के बाद खुद को अलग ही तरह से प्रजेंट करने लगते हैं, जो कि पूर्णतः गलत हैं. खुद को बढा-चढ़ा कर और अलग तरह से प्रजेंट करना कतई शोभा नहीं देता हैं. 

- लापरवाही को अपने कार्य का हिस्सा बनाने की कतई भूल न करे, लापरवाही के कारन हो सकता है आपको अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ जाएं. प्रमोशन के बाद अपने काम को पहले की अपेक्षा और अधिक सुधारने की कोशिश करें.

- अपने प्रमोशन और बेहतरीन कार्य पर गर्व करना लाजिमी हैं, लेकिन उन पर घमंड करना कदापि उचित नहीं हैं. कहा जाता हैं कि घमंडी व्यक्ति धीरे-धीरे सभी की नजरों से उतरने लगता हैं ,अतः आप ऐसी गलते न करें.

ये भी पढ़ें-

अब सुपर-30 और सुपर-100 खोलेगी उत्तराखंड सरकार

यहां निकली 10वीं पास के लिए भर्ती ऐसे करे आवेदन

जिला न्यायालय भर्ती परीक्षा का अंतिम परिणाम हुआ जारी

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -