ED के एक्शन से मची खलबली, अटैच की सत्येंद्र जैन के परिवार और संजय राउत की पत्नी की करोड़ों की संपत्ति
ED के एक्शन से मची खलबली, अटैच की सत्येंद्र जैन के परिवार और संजय राउत की पत्नी की करोड़ों की संपत्ति
Share:

मुंबई: हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा एक्शन लेते हुए आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन के परिवार तथा शिवसेना के नेता संजय राउत की पत्नी की करोड़ों की संपत्ति अटैच की है। दोनों मामले भिन्न-भिन्न हैं जिनमें प्रवर्तन निदेशालय ने एक्शन लिया है। इनमें से एक मामला शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी से संबंधित है वहीं दूसरा आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन के परिवार से संबंधित है।

पहले मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 11 करोड़ की प्रोपर्टी अटैच की है। इसमें से 9 करोड़ की सम्पति प्रवीण राउत की है। वहीं 2 करोड़ की सम्पति संजय राउत की पत्नी की है। प्रवर्तन निदेशालय ने 1,034 करोड़ रुपए के पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना के नेता संजय राउत की पत्नी की संपत्ति कुर्क की।

वही दूसरा मामला आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन के परिवार से संबंधित है। इसमें 4.81 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की गई है। यह मामला मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है। कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन के परिवार के लोग कुछ ऐसी फर्म से जुड़े थे जो PMLA के तहत जांच के दायरे में हैं।

इस नेता के नेतृत्व में 2023 का चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

'कई राज्यों में विभाजनकारी एजेंडा चला रहे भाजपा नेता, मगर हम डरेंगे नहीं..', कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में बोलीं सोनिया

स्थापना दिवस का जश्न मनाने के लिए पूरी तरह तैयार भाजपा, पीएम मोदी ने सांसदों और नेताओं को सौंपे खास काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -