स्थापना दिवस का जश्न मनाने के लिए पूरी तरह तैयार भाजपा, पीएम मोदी ने सांसदों और नेताओं को सौंपे खास काम
स्थापना दिवस का जश्न मनाने के लिए पूरी तरह तैयार भाजपा, पीएम मोदी ने सांसदों और नेताओं को सौंपे खास काम
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 6 अप्रैल को स्थापना दिवस मनाने जा रही है। इस अवसर पर 15 दिनों तक चलने वाले कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है और पीएम नरेंद्र मोदी ने सांसदों को उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं, ताकि जन केंद्रित नीतियों और सामाजिक न्याय कार्यक्रमों को लेकर जनता के बीच जागरूकता बढ़ाई जा सके। पीएम मोदी ने आंबेडकर भवन में संसदीय दल की बैठक को संबोधित किया।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सांसदों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हर घर नल और आयुष्मान भारत जैसी योजनाएं पात्र लाभार्थियों तक पहुंचे और जनता उन योजनाओं को लेकर जागरूक रहें, जो खास उनकी आवश्यकताओं के हिसाब से तैयार की गई हैं। भाजपा पदाधिकारियों के अनुसार, सांसदों, मंत्रियों और विधायकों को स्थानीय स्तर पर 14 केंद्रीय योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के निर्देश दिए गए हैं। पदाधिकारी ने बताया है कि उदाहरण के लिए 8 अप्रैल को पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री आवास योजना के संबंध में जागरूकता फैलानी होगी। वहीं, 9 अप्रैल को हर घर नल और 10 अप्रैल को पीएम किसान निधि के बारे में लोगों को जागरूक करना होगा।

इसके साथ ही पीएम मोदी बुधवार को भाजपा के स्थापना दिवस पर भी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी कार्यकर्ताओं से 6 अप्रैल को आरंभ हो रहे एक पखवाड़े लंबे कार्यक्रमों में शामिल रहने के निर्देश दिए हैं। भाजपा अलग-अलग सामाजिक योजनाओं को लेकर अपना ध्यान लाभार्थियों पर केंद्रित कर रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में जीत का क्रेडिट सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं, आवास और फ्री राशन देने वाली सामाजिक योजनाओं को देते हैं।

अब दो दिन नहीं मनेगा एक त्यौहार, जल्द आएगा नेशनल कैलेंडर!

NEET PG 2022: सुप्रीम कोर्ट ने इंटर्नशिप की समय सीमा बढ़ाने की मांग वाली याचिका खारिज की

30 यात्रियों की जान बचाने के लिए बस ड्राइवर ने खुद दे दी कुर्बानी.., पढ़ें बहादुरी का किस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -