दिल्ली : इंद्र देवता का प्रकोप, चारों ओर मुसीबत की बारिश
दिल्ली : इंद्र देवता का प्रकोप, चारों ओर मुसीबत की बारिश
Share:

मान्यता है कि भादौ में भरपूर बारिश होती है और चारों ओर पानी ही पानी हो जाता है। देश के विभिन्न हिस्सें तो सावन माह में ही तरबतर हो गये थे, लेकिन भादौ के इस माह में दिल्ली, एनसीआर सहित अन्य कई शहरों में इंद्र देवता ने अपना ऐसा प्रकोप दिखाया कि यहां के लोग त्राहि-त्राहि हो उठे। चारों ओर पानी ही पानी हो गया है तो कहीं जाम की स्थिति निर्मित हो गई है तो कहीं पानी को चीरते हुये मोटरसाइकिल निकालने का भी प्रयास करते हुये लोगों को देखा जा सकता है। देश की राजधानी दिल्ली की स्थिति तो खराब हो ही गई, एनसीआर के साथ ही हैदराबाद के साथ ही भागलपुर, गाजियाबाद आदि शहर  भी अछूता नहीं रह गये है। कुल मिलाकर मुसीबत की बारिश से यहां के लोग मुसीबत में आ गये है।

क्या ये वहीं सड़के है

देश की राजधानी दिल्ली बुधवार की सुबह से ही तरबतर हो गई है। मूसलधार पानी बरसने के कारण मुख्य सड़कों के साथ ही बस्तियों और काॅलोनियों में जल जमाव की स्थिति निर्मित हो गई है। जो लोग सड़कों पर जमा पानी के बीच जाम के कारण फंसे हुये है वे एक दूसरे से यही पूछ रहे है कि क्या ये वही सड़कें है, जहां वाहन दौड़ते थकते नहीं है। हालांकि दिल्ली या एनसीआर में जाम लगने की स्थिति तो आम बात है, लेकिन हर दिन की जाम लगने की मुसीबत से पानी में फंसना यहां के लोगों को अधिक मुसीबत लग रही होगी, इसमें कोई दोराय नहीं हो सकती। जाम में आम लोग फंसे तो फंसे सेना प्रमुख भी फंस गये। निश्चित ही उन्हें यह एहसास हो गया होगा कि जाम में फंसने के बाद स्थिति क्या हो जाती है। खैर यह प्रकृति है और इसके क्रम निर्धारित होते है। कभी ठंड तो कभी गर्मी तो कभी बारिश का मौसम रहता है।

खुल जाती है व्यवस्थाओं की पोल

बारिश ही एक मात्र ऐसा मौसम होता है, जब व्यवस्थाओं की पोल खुल जाती है। लोगों को यह समझ में आ जाता है कि किस सड़क निर्माण या काॅलोनी के निर्माण में भ्रष्टाचार किया गया है। कहने का अर्थ यह है कि सड़कें गड्ढों में तब्दील हो जाती है तो वाहन चालक दचके खाते हुये पानी में जब फंसते है तो जिम्मेदारों को कोसना स्वाभाविक ही होता है। दिल्ली की ही बात नहीं है, अन्य शहरों में भी यही बात सामने आई है कि बारिश के कारण अच्छी-अच्छी सड़के बह जाती है। चारों ओर पानी का सैलाब होने के कारण व्यवस्थायें फेल हो गई है और लोग अब यही प्रार्थना कर रहे है कि बस बहुत हो गया, अब पानी बरसना बंद हो जाना चाहिये।

दिल्ली की बारिश पर अमेरिका के विदेश सचिव ने ली चुटकी

बारिश के कारण दिल्ली बेहाल, भारी ट्रैफिक जाम

डेंगू को लेकर हाईकोर्ट ने दिए केजरीवाल सरकार को निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -