टारगेट पूरा करने पर इस कंपनी में मिलती है ये घिनौनी सज़ा

टारगेट पूरा करने पर इस कंपनी में मिलती है ये घिनौनी सज़ा

कम्पनी में काम करने का अपना उसूल होता है जिसमें आपका टारगेट भी सेट रहता है. अगर टार्गेट पूरा न होता है तो इससे सैलरी कट, इंसेंटिव और प्रमोशन रोकने जैसी अन्य कई तरह की सजाओं का सामना करना पड़ता है. ये आम सजा लेकिन दुःख तो देती ही है. लेकिन आज हम आपको ऐसी सजा केबारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप हैरान रह जायेंगे. 

दरअसल, चीन की इस गुईझोऊ कंपनी में कर्मचारियों कॉकरोच खाने और पेशाब पीने जैसी हैरान करने वाली सजा मिलती है. इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों को ऐसी ही कई तरह की हैरान करने वाली अमानवीय सजाएं दी हैं और ये बात पूरी तरह सच है. सिर्फ पेशाब पीने और कॉकरोच खिलाने तक ही सीमित नहीं बल्कि यहां उनकी बेल्टों से पिटाई भी की जाती है. सजा के तौर पर ही कुछ कर्मचारियों को सिर मुंडवाकर टॉयलेट के मग का पानी भी पीना पड़ता है. 

इतना ही नहीं ये सजा उन्हें पूरे ऑफिस स्टाफ के सामने दी जाती है. इतने पर भी जब कंपनी का मन नहीं भरता तो कर्मचारियों की 1 महीने की सैलरी भी काट दी जाती है. जो कर्मचारी सही तरह से फॉर्मल ड्रेस में तैयार होकर ऑफिस नहीं आते या फिर कुछ फॉर्मल पहनना भूल जाते हैं उन्हें भी 50 यान (522 रुपये) का फाइन देना पड़ता है.

यहां के लोगों के पास है इतना सोना, खाने पीने में भी करते हैं इस्तेमाल

Bhai Dooj 2018 : इन SMS के जरिए अपने भाई-बहन को करवाएं स्पेशल फील

ऐसी अनोखी परंपरा जिसमे लोगों के खून की नदी बहने तक होती है पत्थरों की बरसात

?