पेपर लीक मामले में राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द डोटासरा के बेटे को ED का समन
पेपर लीक मामले में राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द डोटासरा के बेटे को ED का समन
Share:

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के बेटों को सरकारी स्कूल शिक्षकों की भर्ती के लिए पिछले साल परीक्षा पत्र कथित तौर पर लीक होने के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तलब किया है। मनी लॉन्ड्रिंग का मामला राजस्थान पुलिस द्वारा कई लोगों के खिलाफ दर्ज की गई पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) से उपजा है।

ईडी की कार्रवाई से कांग्रेस शासित राज्य में विवाद छिड़ने की संभावना है जहां इस महीने के अंत में विधानसभा चुनाव होंगे। शराब नीति मामले में ईडी की पूछताछ का सामना कर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद सहित विपक्षी दलों और नेताओं ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार विपक्ष को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। इसी केंद्रीय जांच एजेंसी ने 30 अक्टूबर को विदेशी मुद्रा नियमों के कथित उल्लंघन के एक अलग मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव से नौ घंटे तक पूछताछ की थी।

ईडी ने इस साल जून में परीक्षा पेपर लीक की जांच के तहत सबसे पहले राजस्थान में कई स्थानों पर छापेमारी की थी। जांच एजेंसी ने 15 अक्टूबर को सिलसिलेवार तलाशी के बाद कहा था कि उसने 12 लाख रुपये नकद और "आपत्तिजनक" दस्तावेज जब्त किए हैं। जिनके परिसरों की तलाशी ली गई उनमें कांग्रेस नेता दिनेश खोदानिया, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की नेता प्रेरणा चौधरी, अशोक कुमार जैन, सुरेश ढाका और अन्य शामिल थे।

क्या टूटने की कगार पर है INDIA गठबंधन ? सीएम नितीश कुमार बोले- दिलचस्पी ही नहीं ले रही कांग्रेस..

'कर्नाटक सरकार पर सीएम सिद्धारमैया का कोई कंट्रोल नहीं..', येदियुरप्पा ने क्यों लगाया ये आरोप ?

'क्या आपके पास राज्य प्रायोजित हमले का सबूत है?' सरकार ने Apple से माँगा जवाब, विपक्षी नेताओं ने लगाया था फोन हैकिंग का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -