शिवसेना विधायक के ठिकानों पर ED ने की छापेमारी, जब्त की करोड़ों की संपत्ति
शिवसेना विधायक के ठिकानों पर ED ने की छापेमारी, जब्त की करोड़ों की संपत्ति
Share:

मुंबई: ED ने महाराष्ट्र में शिव सेना विधायक प्रताप सरनाईक (Pratap Sarnaik) के ठिकानों पर छापेमारी की है। इसमें 11 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी बरामद की गई है। यह छापेमारी NSEL घोटाले से जुड़ी है। प्रवर्तन निदेशालय ने बताया कि मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत दर्ज मुकदमे में छापेमारी हुई। इसमें प्रताप सरनाईक की 11 करोड़ की प्रॉपर्टी बरामद हुई। इसमें ठाणे में उनके दो अपार्टमेंट तथा एक प्लॉट सम्मिलित है।

आपको बता दें कि मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने NSEL डायरेक्टर्स, 25 डिफॉल्टर्स तथा कुछ अन्य व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। तत्पश्चात, वित्तीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने तहकीकात आरम्भ की थी। अपने बयान में प्रवर्तन निदेशालय ने कहा था कि अपराधियों ने षड़यत्र रचा था, जिससे निवेशकों को धोखा दिया गया। इसमें फर्जी वेयरहाउस रसीदें, फर्जी एकाउंट्स बनाए गए। जिसके माध्यम से लगभग 13 हजार निवेशकों का विश्वास तोड़ा गया।

साथ ही प्रवर्तन निदेशालय ने बताया है कि निवेशकों से जो रुपया जुटाया गया था उसको NSEL के सदस्यों ने रियल एस्टेट में निवेश कर दिया था। साथ ही उसके पुराने कर्ज चुकाने का काम आदि भी किया गया था। एजेंसी ने पाया था कि 11।35 करोड़ रुपये विहंग इंटरप्राइजेज और विहंग इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनियों को स्थानंतरित किया गया था। ये दोनों फर्म प्रताप सरनाईक तथा उनके परिवार के लोगों से जुड़ी थी। प्रवर्तन निदेशालय ने बताया कि अबतक इस मामले में 3254 करोड़ रुपये की सम्पति बरामद की जा चुकी है। इसमें से 3,200 करोड़ की जब्ती पहले हुई थी। NSEL घोटाले में पूछताछ के लिए प्रताप सरनाईक को पहले भी कई समन भेजे गए थे मगर वह पूछताछ में सम्मिलित नहीं हुए थे। उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया गया था।

20 लाख नौकरियां देने का वादा.., मनीष सिसोदिया ने पेश किया दिल्ली का 'रोज़गार' बजट

फिर आंदोलन के लिए खड़े हुए राकेश टिकैत, सरकार के सामने रखी ये मांगें

योगी कैबिनेट में जगह न मिलने पर क्या बोले मोहसिन रजा ? पहली सरकार में थे मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -