'भाजपा की एजेंट है ED', कोयला और शराब घोटाले की जांच पर भड़के CM बघेल
'भाजपा की एजेंट है ED', कोयला और शराब घोटाले की जांच पर भड़के CM बघेल
Share:

रायपुर: शराब घोटाले और कोयला लेवी में प्रवर्तन निदेशालय जांच पर हमला बोलते हुए सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। प्रवर्तन निदेशालय जांच पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि सभी मामले फर्जी हैं एवं करप्शन के आरोप भी राजनीतिक चाल है। उन्होंने कहा कि जैसा पहले से पता था ठीक वही हो रहा है। जांच एजेंसी ED बीजेपी की एजेंट बन गई है। जो आरोप बीजेपी लगा रही थी वही आरोप तथा उसी मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है। 

दरअसल पिछले दिनों, कोयला घोटाले में एक और फांस कसते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने अपराधियों की 51 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त की है। जिसके पश्चात् सूबे में सियासी पारा हाई है। मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि अब शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय उनका नाम घसीटना चाह रही है। इसके लिए बीजेपी पूरी राजनीति कर रही है। इससे स्पष्ट जाहिर हो गया है कि ED का काम क्या है तथा ये किसकी एजेंट है। उन्होंने कहा, "बीजेपी अब प्रदेश में टिक नहीं पा रही है। पार्टी के लोग बौखला गए हैं तथा इसी कारण षड्यंत्र रचा जा रहा है। मीडिया ट्रायल किया जा रहा है। जांच एजेंसी अपने मन से नहीं बल्कि बीजेपी के साथ सांठगांठ करके आरोप लगा रही है।" 

भूपेश बघेल ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय कथित शराब घोटाले में चुनिंदा कार्रवाई कर रही है। कुछ व्यक्तियों के खिलाफ तहकीकात कर रही है वहीं जो और आरोपी हैं उनको गवाह बना दिया गया है। ऐसा कैसे हो सकता है। उन्होंने कहा कि करप्शन और धन उगाही के मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय के क्षेत्राधिकार में नहीं है, फिर भी जांच एजेंसी किसके कहने पर तहकीकात कर रही है ये बताने की आवश्यकता नहीं है। सीएम बघेल ने कहा कि ED शराब घोटाले में चुनिंदा कार्रवाई कर रही है। कुछ लोगों के खिलाफ तहकीकात कर रही है वहीं जो और आरोपी हैं उनको गवाह बना दिया गया है। ऐसा कैसे हो सकता है। उन्होंने कहा कि करप्शन और धन उगाही के मामले की जांच ED के क्षेत्राधिकार में नहीं है, फिर भी एजेंसी किसके कहने पर जांच कर रही है ये बताने की आवश्यकता नहीं है। ED के अधिकारी पुलिस की भांति मामले की विवेचना कर रहे हैं। देश के फेडरल स्ट्रक्चर मतलब केंद्र राज्य संबंध के खिलाफ है।

सुप्रीम कोर्ट से पॉवर मिलने के 24 घंटे बाद फिर केंद्र की शिकायत लेकर SC पहुंची केजरीवाल सरकार, जानिए क्यों ?

'शिंदे-फडणवीस के इस्तीफे मांगने की कोई जरूरत नहीं..', उद्धव ठाकरे से अलग सहयोगी अजित पवार का बयान

IPL 2023: शून्य पर विकेट गंवाया, अब लगी 10% पेनल्टी, राजस्थान के जोस बटलर पर क्यों हुआ एक्शन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -