IPL 2023: शून्य पर विकेट गंवाया, अब लगी 10% पेनल्टी, राजस्थान के जोस बटलर पर क्यों हुआ एक्शन ?
IPL 2023: शून्य पर विकेट गंवाया, अब लगी 10% पेनल्टी, राजस्थान के जोस बटलर पर क्यों हुआ एक्शन ?
Share:

नई दिल्ली: IPL 2023 का 56वां मुकाबला गुरुवार (11 मई) को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच हुआ। इस मैच में RR ने कोलकाता को 9 विकेट से रौंद दिया। यशस्वी जायसवाल राजस्थान की जीत के नायक रहे। उन्होंने 47 गेंदों में 98 रन की धुआंधार और नाबाद पारी खेली। यशस्वी ने इस मुकाबले में IPL इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी भी जड़ी। उन्होंने महज 13 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं यशस्वी के साथी खिलाड़ी जोस बटलर इस मैच में शून्य पर अपना विकेट गँवा बैठे थे और अब बटलर पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगा है।

दरअसल, जोस बटलर को IPL की गवर्निंग काउंसिल के द्वारा नियमों के उल्लंघन का दोषी ठहराया गया है और इसी के तहत उन पर मैच फीस की 10 फीसदी पेनल्टी लगाई गई है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, जोस बटलर को IPL कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 अपराध के आर्टिकल 2.2 के तहत दोषी पाया गया है। बता दें कि, इस आर्टिकल में खिलाड़ी को उस समय दोषी पाया जाता है, जब उपकरण या कपड़े, ग्राउंड उपकरण का गलत इस्तेमाल किया गया हो। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब बटलर आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे, तो उन्होंने गुस्से में बाउंड्री पर अपना बैट दे मारा था, जिसके चलते उनपर यह एक्शन हुआ है।

बता दें कि कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में जोस बटलर शून्य पर आउट हो गए थे। दूसरे ओवर की तीसरी ही गेंद पर बटलर अपना विकेट गँवा बैठे थे। दरअसल, यशस्वी जायसवाल की एक गलत कॉल के कारण बटलर रन आउट थे, मगर देखने पर यही लगा था कि बटलर ने यशस्वी के लिए अपना विकेट कुर्बान कर दिया था। बटलर के आउट होने के बाद जायसवाल ने धुआंधार पारी खेली। उन्होंने 47 गेंदों में 98 रन ठोंके। इसके अलावा राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने भी 48 रन की नाबाद पारी खेली और राजस्थान ने 150 रन के लक्ष्य को 14वें ओवर में ही प्राप्त कर लिया।

'अगर में टीम इंडिया का सिलेक्टर होता तो..', यशस्वी की तूफानी पारी के मुरीद हुए सुरेश रैना, ब्रेट ली ने भी कही बड़ी बात

विराट कोहली की नई पोस्ट ने जीता फैंस का दिल, जानिए क्या है खास?

जन्मदिन विशेष: एयरफोर्स में अफसर भी हैं शिखा पांडे, जानिए क्रिकेट में कैसे की शुरुआत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -