नेशनल हेराल्ड केस में वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछताछ कर रही ED
नेशनल हेराल्ड केस में वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछताछ कर रही ED
Share:

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के अधिकारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछताछ कर रहे हैं। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत ईडी ने उन्हें नोटिस भेजकर सोमवार को पूछताछ के लिए उपस्थिति होने को कहा था। वहीं आज यानी सोमवार को सुबह 11 बजे वह प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंचे। कहा जा रहा है इस केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आरोपी हैं। जी दरअसल नेशनल हेराल्ड केस में प्रर्वतन निदेशालय कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर रहा है।

आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड (Young India Housing Pvt। Ltd) ने कांग्रेस पर एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (Associated Journal Limited) के अधिग्रहण में धोखाधड़ी, साजिश और आपराधिक विश्वासघात का आरोप लगाया गया है। जी दरअसल पंडित जवाहरलाल नेहरू ने 1937 में एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड बनाया था, जिसने तीन अखबार निकालने शुरू किए। हिंदी में नवजीवन, उर्दू में कौमी आवाज़ और अंग्रेज़ी में नेशनल हेराल्ड। वहीं साल 2008 आते-आते एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड ने फैसला किया कि अब वह अखबार नहीं छापेगा।

आपको बता दें कि एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड पर 90 करोड़ रुपयों का कर्ज चढ़ चुका था। जी दरअसल साल 2010 में, वित्तीय चुनौतियों से जूझ रहे एजेएल का अधिग्रहण यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड (YIL) नाम की एक नव-निर्मित कंपनी ने किया था। जी हाँ और सुमन दुबे और टेक्नोक्रेट सैम पित्रोदा YIL के निदेशक थे। इस मामले में यह आरोप है कि कांग्रेस ने 50 लाख के निवेश से यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक नॉट-फॉर-प्रॉफिट कंपनी बनाई, जिसमें 76% हिस्सेदारी राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी की थी। बाकी 24% की हिस्सेदारी मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नांडिस की थी, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड का अधिग्रहण कर लिया।

झारखंड: 2000 फीट पर हवा में लटके 48 लोग, अब तक 3 की मौत

मनीष सिंह के कारण बुजुर्ग विधवा महिला को मिला न्याय, भावुक होकर बोली- 'अब आराम से मर सकती हूँ'

CM भगवंत मान का बड़ा ऐलान, पंजाब के हर जिले में खुलेगा सीएम ऑफिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -