मनी लाॅन्ड्रिंग को लेकर कारोबारी गगन धवन पर ईडी की कार्रवाई
मनी लाॅन्ड्रिंग को लेकर कारोबारी गगन धवन पर ईडी की कार्रवाई
Share:

नईदिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने 5 हजार करोड़ रूपए की मनी लाॅन्ड्रिंग और बैंक धोखाधड़ी को लेकर दिल्ली के कारोबारी गगन धवन के विरूद्ध न्यायालय में चार्जशीट दायर की गई है। इस मामले में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सिद्धार्थ शर्मा न्यायालय ने प्रवर्तन निदेशालय के सरकारी वकील निदेश राणा ने दस्तावेज दायर किए। मामले की सुनवाई 3 जनवरी को होना है। कंपनी निदेशक गगन धवन को लेकर आरोप लगाया गया है कि वह कंपनी से मिलीभगत करने के साथ दिल्ली आता था यहां रियल स्टेट सहित विभिन्न संपत्तियों में वह निवेश किया करता था।

जानकारी सामने आई है कि गगन को एसबीएल समूह से करीब डेढत्र करोड़ रूपए मिला करते थे। गगन धवन को लेकर प्रवर्तन निदेशालय जांच में लगा हुआ है। न्यायालय ने 14 नवंबर को एसबीएल के अन्य निदेशक नितिन व चेतन संदेसरा के विरूद्ध गैर जमानती वारंट जारी किया।

प्रवर्तन निदेशालय ने गगन की लगभग 1.17 करोड़ रूपए की संपत्ति को जब्त कर दिया है। जो संपत्ति जब्त की गई है उसमें गुरूग्राम क्षेत्र में 336 वर्ग मीटर का प्लाॅट शामिल है। जिन लोगों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है उनमें लाल संदेसररा, दीप्ति चेतन, राजभूषण, ओमप्रकाश, नितिन जयंती लाल व आंध्रा बैंक के पूर्व निदेशक अनूप गर्ग आदि पर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

संशोधित एमआरपी का स्टीकर लगाने की अवधि बढ़ी

इंस्टाग्राम में हुए दो फीचर्स को मिला नया अपडेट

5000 से भी कम दाम में लॉन्च हुआ ये स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -