अर्धसैनिक बल के साथ TMC नेता शाहजहां शेख के घर फिर पहुंची ED, गेट पर लगे ताले तोड़कर खंगाला जा रहा आवास
अर्धसैनिक बल के साथ TMC नेता शाहजहां शेख के घर फिर पहुंची ED, गेट पर लगे ताले तोड़कर खंगाला जा रहा आवास
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में ED का गुनहगार शाहजहां शेख 19 दिन से चल रहा है। किन्तु उसका अब तक कुछ पता नहीं चल सका है। इस बीच, ED भी इस बार पूरे रौब के साथ एक्शन मोड में आ गई है। बुधवार को ED ने एक बार फिर लाव-लश्कर के साथ राशन घोटाले के आरोपी शाहजहां शेख के आवास पर दस्तक दी है। मौके पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के 120 से अधिक जवान तथा स्थानीय पुलिस की टीमें पहुंचीं। बाद में आयकर विभाग की एक टीम भी तलाशी अभियान में सम्मिलित हुई। दोनों टीमें संयुक्त कार्रवाई कर रही हैं।

उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली क्षेत्र में स्थित शाहजहां के आवास को चारों ओर से घेरा गया है। जांच टीमें 24 से अधिक कारों में शाहजहां के आवास पर पहुंची थीं। छापेमारी में सहयोग के लिए स्थानीय पुलिस भी उपस्थित रहा। प्रातः ED की टीम शेख के घर पहुंची तो वहां दरवाजे पर ताले लगे मिले। इन तालों को तोड़ दिया गया है। ED की टीमें आवास में घुसी तथा अंदर से गेट बंद कर दिया। अब तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। ED का कहना है कि शेख के घर की तलाशी ली जा रही है। वहां स्थानीय निवासियों से भी बात करने का प्रयास किया जाएगा। 

प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल के राशन वितरण घोटाले में लगभग 10 हजार करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सबसे पहले बंगाल के पूर्व मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को गिरफ्तार किया था। बाद में TMC नेता शाहजहां शेख एवं बनगांव नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन शंकर आद्या की भी संलिप्तता भी सामने आई। इस सबंध में 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय की टीम जब शाहजहां शेख के आवास पर छापा मारने पहुंची तो वहां कुछ लोगों ने प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों पर हमला कर दिया था। 200 से अधिक स्थानीय लोगों ने अफसरों एवं उनके साथ चल रहे अर्धसैनिक बलों के वाहनों को घेर लिया था। भीड़ ने अफसरों की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की थी। इस हमले में प्रवर्तन निदेशालय के तीन अफसर राजकुमार राम, सोमनाथ दत्त और अंकुर गुप्ता घायल हो गए थे। 

इस घटना में दोषियों के खिलाफ तीन अलग-अलग FIR दर्ज की गई थी। बंगाल पुलिस ने घटना से संबंधित तीन FIR दर्ज की थीं, इनमें से एक शिकायत स्थानीय लोगों के आधार पर दर्ज की गई थी। आरोप लगाया था कि ED के अधिकारी क्षेत्र में अशांति उत्पन्न कर रहे थे। बाद में कलकत्ता उच्च न्यायालय ने दखल दिया तथा जांच एजेंसी के अफसरों के खिलाफ पुलिस की जांच पर 31 मार्च तक रोक लगा दी थी। ED का कहना था कि उसके तीन अफसर चोटिल हो गए। उनके मोबाइल फोन, लैपटॉप और वॉलेट उस समय 'लूट' लिए गए। इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इन सभी को उत्तर 24 परगना के शहर बशीरहाट से पकड़ा गया था। पुलिस का कहना था कि CCTV फुटेज को स्कैन करने के बाद हमलावरों की पहचान की गई है। किन्तु , मुख्य आरोपी शाहजहां शेख अभी भी फरार है।

लोकसभा चुनाव से पहले सिंधिया ने कांग्रेस को दिया एक और बड़ा झटका, एक दिन में 228 नेताओं को कराया भाजपा में शामिल

संकट में I.N.D.I. गठबंधन! ममता बनर्जी ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान, बोली- 'अब कोई तालमेल नहीं'

दिल्ली-NCR में शीतलहर और घने कोहरे के कारण फ्लाइट्स प्रभावित, येलो अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -