Delhi Election 2020: EC ने अनुराग ठाकुर व प्रवेश पर साधा निशाना, कहा- 'स्टार प्रचारकों की सूची से हटाएं'...
Delhi Election 2020: EC ने अनुराग ठाकुर व प्रवेश पर साधा निशाना, कहा-  'स्टार प्रचारकों की सूची से हटाएं'...
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए चुनाव प्रचार में विवादित बयान देना केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी के सांसद प्रवेश वर्मा को भारी पड़ रहा है. चुनाव आयोग ने बीजेपी को अनुराग ठाकुर और सांसद प्रवेश वर्मा को तुरंत स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने के लिए  कहा है. जंहा बीजेपी  नेता अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा ने पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में विपक्ष पर निशाना साधते हुए विवादित बयान दिया था. मामले को संज्ञान में आने के बाद चुनाव आयोग ने दोनों नेताओं को नोटिस जारी किया था. 

सीईओ ने चुनाव आयोग को सौंपी थी रिपोर्ट: जंहा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा द्वारा चुनावी रैली में लोगों से विवादित नारा लगवाने के मुद्दे में मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ)ने बीते मंगलवार को चुनाव आयोग को रिपोर्ट सौंप चुके है. जंहा विवादित नारे के प्रकरण में केंद्रीय चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर को नोटिस जारी कर 30 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक जवाब देने के लिए कहा है. इस मामले में कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत की थी.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि अनुराग ठाकुर सोमवार को रिठाला के प्रत्याशी मनीष चौधरी के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उसी समय मंच से उन्होंने देश के गद्दारों को गोली मारने के नारे लगवाए थे. वहीं पश्चिम दिल्ली के भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने मंगलवार को सभा के दौरान विवादित बयान दिया था. इसमें कहा था कि शाहीन बाग जैसी स्थिति पूरी दिल्ली में हो सकती है. अगर अभी संभले नहीं तो ये लोग घरों में घुसकर डराएंगे. दिल्ली सीईओ कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने इसकी रिपोर्ट आयोग को सौंप दी है. रिठाला में विवादित नारे मामले में कांग्रेस नेता अजय माकन और सुभाष चोपड़ा ने अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की थी.

प्रशांत किशोर को जदयू से मिला निष्कासन, इस पार्टी में शामिल होने की संभावना

भड़काऊ भाषण देने के मामले में इस शख्स को पुलिस ने मुंबई में दबोचा

कांग्रेस ने भाजपा को 60 साल की नाकामी पर दिया मुंह तोड जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -