चुनाव आयोग मिजोरम सहित 5 चुनावी राज्यों में शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ Covid19 स्थिति पर चर्चा करेगा
चुनाव आयोग मिजोरम सहित 5 चुनावी राज्यों में शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ Covid19 स्थिति पर चर्चा करेगा
Share:

भारत का चुनाव आयोग सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को मणिपुर सहित पांच चुनावी राज्यों में वर्तमान Covid-19 स्थिति की समीक्षा करने के लिए बुलाएगा। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव आयोग मतदान वाले राज्यों में वर्तमान Covid-19 स्थिति की समीक्षा करेगा और नए Covid-19 संस्करण Omicron पर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण से अपडेट का अनुरोध करेगा।

चुनाव अभियान, मतदान के दिनों और अन्य संबंधित मुद्दों के लिए कोविड प्रोटोकॉल में सुधार के संदर्भ में चुनाव आयोग द्वारा वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों को सलाह दिए जाने की उम्मीद है। सूत्रों के अनुसार, 2022 में, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव निर्धारित हैं उत्तर प्रदेश, मणिपुर, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब, जनवरी के पहले सप्ताह में मतदान की समय सारिणी जारी होने की उम्मीद है।

खबरों के मुताबिक, मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य अधिकारी राज्य की चुनावी तैयारियों का आकलन करने के लिए मंगलवार को उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के एक पैनल ने गुरुवार को सरकार को उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव एक या दो महीने के लिए स्थगित करने और सभी राजनीतिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आदेश दिया, जिसमें Covid-19 मामलों में दैनिक वृद्धि का हवाला दिया गया था। रविवार को 24 घंटों के भीतर, भारत में कुल 6,987 नए सकारात्मक मामले दर्ज किए गए।

हरियाणा: खड़े ट्रक में जा घुसी बाइक, सेना और नेवी के दो जवानों की मौत

देशभर में Omicron मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 578, पिछले 24 घंटों में मिले कोरोना के 6531 नए केस

तमाम कोशिशों के बाद भी पाकिस्तान हमारी 1 इंच जमीन नहीं ले सकता - गुलाम नबी आज़ाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -