कैंसर से बचना है तो करे भीगे हुए बादाम का सेवन
कैंसर से बचना है तो करे भीगे हुए बादाम का सेवन
Share:

बादाम के फायदों से कोई भी अनजान नहीं है पर क्या आप जानते है की अगर आप ड्राई बादाम की जगह भीगे हुए बादमो का सेवन करते है तो यह आपकी सेहत को दोगुने लाभ पहुंचा सकता है. भीगे हुए बादाम में भरपूर मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड, फाइबर, विटामिन और प्रोटिन मौजूद होते हैं, जो हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होते हैं.

1-अगर आप अपने पाचन तंत्र को बेहतर बनाना चाहते है तो भीगे हुए बादाम आपकी काफी मदद कर सकते है. इनमे कुछ ऐसे इंजाइम पाए जाते है, जो हमारे पाचनतंत्र को तंदुरुस्त रखने में सक्षम होते हैं.

2-भीगे हुए बादाम के सेवन से शरीर में बेड कोलेस्ट्रॉल के लेवल को घटाया जा सकता है. और गुड कोलेस्ट्रॉल के लेवल को बढ़ाया जा सकता है. इसके अलावा भीगे बादाम दिल को भी स्वस्थ रखता है. भीगे बादाम के सेवन से पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द से छुटकारा पाया जा सकता है.

3-अगर आप ब्लड प्रेशर के मरीज है तो रोज भीगे हुए बादाम का सेवन करे. इसे आपका ब्लड प्रेशर हमेशा कण्ट्रोल में रहेगा. भीगे बादाम में पाया जाने वाला अल्फाटोकोफिरोल नमक तत्व शरीर में ब्लड प्रेशर का स्तर बना रहता है.

4-भीगे बादाम में भरपूर मात्रा में विटामिन बी 17 मौजूद होता है जो कि कैंसर से हमारे शरीरका बचाव करता है. इसलिए कैंसर पेशेंट्स को भीगे हुए बादमो का सेवन अवश्य करना चाहिए.

यूरिन इन्फेक्शन की सम्भावना को कम करते है निम्बू और बेकिंग सोडा

फंगल इन्फेक्शन से राहत दिलाती है लौंग की चाय

कॉस्टर आयल की मदद से घटाए अपना वजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -