इन चीजों को खाने से हो सकता है गर्भपात का खतरा
इन चीजों को खाने से हो सकता है गर्भपात का खतरा
Share:

प्रैग्नेंसी के दौरान एक महिला जो कुछ भी खाती या पीती है तो उसका सीधा असर पेट में पल रहे बच्चे पर पड़ता है. हर औरत अपने बच्चे के स्वास्थ्य को लेकर हमेशा सजग रहती है. और वो कभी भी नहीं चाहती की उसके बच्चे को किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ हो. लेकिन कभी कभी अनजाने में वो कुछ ऐसी चीजों का सेवन कर लेती है जिससे बच्चे कि सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे आहारों के बारे में जानकारी देने जा रहे है जिनका सेवन गर्भावस्था में भूलकर भी नहीं करना चाहिए.

1-करेला हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. खासकर के शुगर के मरीजों के लिए ,पर क्या आपको पता है की गर्भावस्था में करेले के सेवन से गर्भपात होने का खतरा हो सकता है.करेले में भरपूर मात्रा में मोमोकेरिन तत्व मौजूद होते है. जो गर्भ में बच्चे को नुकसान पहुंचा सकते है.

2-गर्भावस्था में हर महिला को तीखा और मसालेदार खाना बहुत पसंद आता है. कई महिलाये तो इस दौरान चाइनीस खाना बहुत पसंद करती है. पर हम आपको बता दे इस दौरान चाइनीस  खाने से आपकी सेहत के साथ-साथ बच्चे की सेहत पर भी बुरा असर पड़ता है. चाइनीस खाने में भरपूर मात्रा में मोनो सोडियम ग्लूटामेट मौजूद होता है जिससे इंफैक्शन होने का खतरा रहता है. इस खाने को खाने से गर्भ में बैक्टीरिया पहुंच जाते है जो बच्चे की सेहत को नुकसान पहुंचा सकते है.

3-प्रैग्नेंसी मे कभी भूलकर भी पपीते का सेवन नहीं करना चाहिए. वैसे तो पपीता हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके सेवन से पेट संबंधी रोगों या कब्ज होने पर आराम मिलता है. पर तासीर में गर्म होने के कारण इसे खाने से गर्भपात का खतरा हो सकता है .

 

गलत आदते भी बन सकती है किडनी के ख़राब होने का कारण

ये जड़ीबूटिया करती है किडनी की सफाई

पीलिया की बीमारी में फायदेमंद है चुकंदर के जूस का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -