रात में मीठा खाने से हो सकती है नींद ना आने की समस्या
रात में मीठा खाने से हो सकती है नींद ना आने की समस्या
Share:

क्या आप जानते है की डिनर में हमेशा हल्की चीजों का ही सेवन करना चाहिए. जिससे खाना पचने में आसानी हो और रात में किसी प्रकार की कोई समस्या आपको न हो. रात के समय अगर आप हैवी फ़ूड का सेवन करते है तो आपको वजन बढ़ना, हार्टबर्न या नींद न आने जैसी समस्याएं हो सकती हैं.

आज हम आपको कुछ ऐसे फ़ूड के बारे में बताने जा रहे है जिनके सेवन से रात में परहेज करना चाहिए..

1-कभी भी रात में सोने से पहले आइसक्रीम नहीं खानी चाहिए. क्योकि रात में इसके सेवन से बॉडी में शुगर की मात्रा बढ़ जाती है. आइसक्रीम में कैफीन मौजूद होती है जिसके कारण आपको नींद न आने की समस्या भी हो सकती है.

2-डिनर में नूडल्स का सेवन भी हानिकारक हो सकता है. नूडल्स में काफी मात्रा में कार्बोहाइड्रेट पाया जाता है जो हमारी बॉडी में कैलोरी को बढ़ाने का काम करता है, जो फैट के बढ़ने का कारण हो सकता है. इसलिए सोने से पहले इसको नहीं खाना चाहिए.

3-रात को सोने से पहले मिठाई का सेवन बहुत नुकसानदायक होता है. इससे आपका मोटापा बढ़ता है और साथ ही आपके दांत भी ख़राब होते हैं इसलिए आप को रात में मिठाई नहीं खानी चाहिए.

4-डिनर में अधिक मिर्च मसाले वाले भोजन को भी नज़रअंदाज़ करना चाहिए. क्योकि ये भोजन आपके शरीर में पित्त की मात्रा को बढाता है जिसके कारण आपको पेट से सम्बंधित कई प्रकार की समस्या आ सकती हैं.

नारियल तेल की मदद से बनाये अपने दांतो को सफ़ेद

रूसी से निजात पाने के लिए करे नारियल के तेल का इस्तेमाल

निम्बू बनाता है आपके बालो को खुशबूदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -