निम्बू बनाता है आपके बालो को खुशबूदार
निम्बू बनाता है आपके बालो को खुशबूदार
Share:

धूल मिटटी,और पसीने के कारन अक्सर हमारे बालो से बदबू आने लगती है.जो कभी कभी हमारी शर्मिंदगी का कारन बन जाती है.आइये जानते है कुछ ऐसे उपाय जो आपके बालो को खुशबूदार बनाने में आपकी मदद कर सकते है.

1-अगर आपके बालो में भी पसीने के कारन बदबू आती है तो हर दूसरे दिन अपने बालों को शैम्पू से वॉश करें. रोज़ाना अपने बालो को शैम्पू से साफ़ करने से बालो की जड़ो में एक्स्ट्रा आयल नहीं जमेगा और वह साफ रहेगी.

2-नींबू में एक नेचुरल खुशबू मौजूद होती है, अगर रोज़ाना निम्बू का इस्तेमाल बालों में किया जाये तो बालो में हमेशा एक अच्छी खुशबू आती रहती है. बालो की जड़ो में निम्बू का रस लगाएं और फिर कुछ देर बाद अपने बालों को ठन्डे पानी से धो लें. इससे आपके बालो से हमेशा भीनी भीनी सुगंध आती रहेगी.

3-गुलाबजल के इस्तेमाल से भी बालों को सुगन्धित बनाया जा सकता है.अपने बालों में गुलाब जल लगाकर इसे  कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. अब आपके बालों में से गुलाब की हल्की-हल्की सुगंध आएगी और हर कोई इसे महसूस कर पाएगा.

4-चमेली के तेल का प्रयोग करके आप अपने बालो को सुगन्धित बना सकते है. साथ ही इसका उपयोग बालों को हेल्दी रखने के लिए भी किया जाता है. इसकी खुशबु से आपके बाल खुशबु से महक उठेंगे. साथ ही यह आपके बालों को पोषण भी प्रदान करेगा.

ओलिव आयल दिलाता है जुओं की समस्या से छुटकारा

चुकंदर के इस्तेमाल से रोके बालो का झड़ना

नारियल का दूध बनाता है आपके बालो को लम्बा और घना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -