रूसी से निजात पाने के लिए करे नारियल के तेल का इस्तेमाल
रूसी से निजात पाने के लिए करे नारियल के तेल का इस्तेमाल
Share:

बालों में रूसी का होना या बालों का गिरना एक आम समस्या है जिसे कुछ घरेलु तरीको का इस्तेमाल करके दूर किया जा सकता है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ आसान तरीको के बारे में बताने जा रहे है जो आपके बालो से रूसी की समस्या को पूरी तरह से कर देंगे.

1-औषधिय गुणों से भरपूर जैतून के तेल में बालों को मजबूत बनाने के साथ बालों को नमी प्रदान करने के बहुत सारे गुण मौजूद होते है. बालो से रूसी की समस्या को दूर करने के लिए इसे हल्का गर्म करके अपने  बालों की जड़ो पर अच्छी तरह से मालिश करते हुए लगाए. इसे लगाने के बाद कम से कम एक घंटे तक लगे रहने दें. फिर किसी शैम्पू की सहायता से बालों को धो लें. इस उपाय से आपके बालों से रूसी की समस्या दूर हो जाएगी.

2-नींबू के रस के इस्तेमाल से आप अपने बालो को रूसी रहित बना सकते है. नींबू के रस में प्राकृतिक अम्लीय गुण पाए जाते है जो बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते है. रूसी को दूर करने  के लिए नींबू के रस को थोड़े से पानी में मिलाकर अपने बालों की जड़ों पर लगाते हुए मालिश करें.फिर अपने बालों को साफ पानी से धो लें. कुछ ही समय में बालों की रूसी दूर हो जाएगी.और बाल सुंदर व चमकदार बन जाएंगे.

3-नारियल का तेल भी रूसी की समस्या को दूर करने का अचूक उपाय है.बालो से रूसी की समस्या को दूर करने के लिए नारियल के तेल में नींबू के रस को मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाकर मालिश करें. कुछ समय तक इसे लगे रहने बाद दे. जिसके बाद अच्छे शैम्पू की सहायता से बालों को धों लें.

चुकंदर के इस्तेमाल से रोके बालो का झड़ना

नारियल का दूध बनाता है आपके बालो को लम्बा और घना

टी ट्री आयल करता है चेहरे को पिम्पल्स से दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -