फिट और स्वस्थ रहना चाहते हैं तो नाश्ते में गलती से भी ना खाएं ये चीज़ें
फिट और स्वस्थ रहना चाहते हैं तो नाश्ते में गलती से भी ना खाएं ये चीज़ें
Share:

ब्रेकफास्ट करना आपकी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. ये आपको स्वस्थ रखता है और फिट बनाये रखता है. इसके अलावा आपका वजन भी बढ़ाता है. नाश्ता करना जितना जरुरी है उतना ही जरुरी है हेअल्थी नाश्ता करना. जी हाँ, सेहत को ध्यान में रखते हुए इन चीज़ों का रखें ध्यान. अगर उसमें हैल्दी फूड ले रहे हैं तो यह कैंसर और डायबिटीज से बचाता है. लेकिन कई बार ब्रेकफास्ट में हम छोटी-मोटी गलतियां कर देते हैं ऐसी चीज खा लेते हैं जो ब्रेकफास्ट के लिए बिल्कुल नहीं है. 

* ऐसा फूड खाने से बचें जो तेजी से आपकी ब्लड शुगर को बढ़ाए और फिर तेजी से उसे डाउन करे. ऐसे अनाज और बेकरी प्रोडक्ट्स को खाने से बचें. फाइबर और प्रोटीन युक्त हैल्दी फूड लें.अलसी या अखरोट साथ में लें.
 
* डिब्बाबंद प्रोडक्ट्स, और शुगर की परत चढ़े पदार्थो से परहेज करें. घर के बने सैंडविच को खाएं, बाजार में मिलने वाले सैंडविच में अंडा, मीट, पनीर और टोस्ट का संतुलित मिश्रण होता है. इसे खाने से फैट बढ़ता है.

* इसलिए घर में हैल्दी वेजीटेबल्स से बना सैंडविच खाएं. ब्रेकफास्ट में स्मूदी के बजाय छाछ, बादाम या स्किम्ड मिल्क और फल खाएं. यह ज्यादा हैल्दी होता है. तो अगर आप नाश्ता करने का सोच रहे हैं तो इन बातों का ध्यान रखें और हमेशा हेअल्थी ब्रेकफास्ट ही करें. 

आपको फिट रखता है डांस, जानिए कौन कौन से होते हैं डांस के तरीके

बाएं और करवट करके सोने के होते हैं कई फायदे, आपभी जानें

आलू आपके वजन को बढ़ाएगा तो जूस करेगा वजन कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -