आलू आपके वजन को बढ़ाएगा तो जूस करेगा वजन कम
आलू आपके वजन को बढ़ाएगा तो जूस करेगा वजन कम
Share:

आलू देश भर में कई लोगों का पसंदीदा खाने की चीज़ है. सबसे ज्यादा अगर कुछ खाया जाता है तो वो है आलू और हर किसी को पसंद आता है. इसके स्वाद के अलावा इसके कई स्वास्थ्य लाभ लोगों को पता नहीं हैं. इसमें प्रचूर मात्रा में आईरन, पोटैशियम, फॉस्फोरस, फाइबर, कैल्शियम, प्रोटीन और विटामिन ए, बी और सी होते हैं जो स्वास्थ लाभ में काफी महत्व्पूर्ण भूमिका निभाते हैं. ऐसे में जब भी आपको वजन बढ़ाने के लिए कहा जाता है तो सबसे पहले आलू खाने की बात कही जाती है. बता दें, आलू से ज्यादा आलू का जूस शरीर को कई तरह की बीमारियों से मुक्त बनाता है. आइये जानते हैं.  

* आलू का जूस आपके बढ़ते हुए वजन को घटा देता है. इसके लिए सुबह अपने नाश्ते से दो घंटे पहले आलू का जूस का सेवन करें. यह भूख को नियंत्रित करता है और वजन को कम कर देता है.

* हार्ट अटैक जैसी खतरनाक बीमारी से बचने व इसे कम करने के लिए आलू का जूस बेहद लाभकारी है. आलू का जूस कोलेस्ट्रोल के स्तर को नियंत्रित रखता है. गठिया के रोग में आलू का जूस बेहद कारगर तरह से काम करता है. आलू के जूस को पीने से यूरिक एसिड शरीर से बाहर निकलता है और गठिया की सूजन को कम करता है.

* आलू का जूस पीने से ट्यूमर, कैंसर, नब्ज का अवरोध और सिर दर्द जैसी समस्याये समाप्त हो जाते है.आलू का जूस जोड़ों के दर्द व सूजन को खत्म करता है. अर्थराइटिस से परेशान लोगों को दिन में दो बार आलू का जूस पीना चाहिए. यह दर्द व सूजन में राहत देता है. शरीर में खून के संचार को भी बेहतर बनाता है आलू का जूस.

* आलू का रस किडनी से संबंधित हर तरह की बीमारियों से बचने के लिए लाभकारी होता है. किडनी व गाल ब्लैडर की गंदगी और लिवर की गंदगी को शरीर से बाहर निकाल देता है. हेपेटाइटिस जैसी गंभीर बीमारी से बचने के लिए आलू का जूस पीना लाभदायक होता है.

लौकी नहीं कहानी तो पीएं इसका जूस, होंगे दोगुने फायदे

सेहत सुधारने में कारगार यही दही, जानें फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -