ओमीक्रॉन खतरे के बीच घर पर इस तरह मनाए धमाकेदार क्रिसमस
ओमीक्रॉन खतरे के बीच घर पर इस तरह मनाए धमाकेदार क्रिसमस
Share:

क्रिसमस आने में सिर्फ एक दिन बचा है। ऐसे में सभी जगह क्रिसमस की खुशी देखने के लिए मिल रही है लेकिन इस माहौल के बीच लोगों में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन का खतरा भी काफी बना हुआ है। आप सभी देख रहे होंगे इन दिनों ओमीक्रॉन (Omicron) के मरीजों में बढ़ोतरी हो रही है ऐसे में हम सभी के लिए यह जरूरी है कि हम घर पर रहकर ही त्योहार अपनी फैमिली और बच्चों के साथ एंजॉय करें। अब आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने बच्चों के साथ इस त्यौहार को घर पर मना सकेंगे और वह भी मस्ती के साथ। यह आपको और आपके बच्चों को काफी पसंद भी आएगा। 

बच्चों से करें बात- अगर आप क्रिसमस मनाना चाहते हैं और बाहर नहीं जाना चाहते तो क्रिसमस वाले दिन बच्चों को दें और बच्चों से बात करें। इस दौरान उन्हें ओमीक्रॉन की गंभीरता के बारे में बताएं। उन्हें प्यार से समझाएं और घर पर पार्टी करने के बारे में आइडिया दें। 

घर पर करें पार्टी की तैयारी- अगर आप घर पर क्रिसमस मनाना चाहते हैं तो अपने बच्चों को क्रिसमस ट्री सजाने का टास्क दे सकते हैं इससे बच्चें काफी एंजॉय करेंगे। आप भी उनकी ट्री को सजाने में मदद करें। इसके अलावा आप घर को सजाने के लिए भी बच्चों को टास्क दे सकते हैं।

घर पर बनाएं डिशेज- क्रिसमस पर केक बनाया जाता है यह तो आप जानते ही होंगे। वहीं बहुत से लोग इस दिन बाहर से केक खरीद कर लाते हैं लेकिन अगर आप घर का खाना चाहते हैं तो आप क्रिसमस के दिन बच्चों के साथ केक बना सकते हैं। इससे बच्चे काफी एंजॉय करेंगे। इसी के साथ ही आप घर की बनी हुई चीजें खा सकेंगे।

गेम्स- बच्चों के लिए कुछ गेम्स जरूर प्लान करें। क्रिसमस पर गेम्स खेलने के चलते वे फिजिकली भी ऐक्टिव होंगे और एक-दूसरे के साथ डांस करना खूब इंजॉय भी करेंगे। आप चाहें तो गेम्स के बाद उन्हें कुछ गिफ्ट भी कर सकते हैं।

बनाने जा रहे हैं Christmas Tree तो अपनाए ये बेस्ट IDEA

क्रिसमस मनाने के लिए ये जगह है सबसे बेहतरीन, जरूर जाएं

क्रिसमस: कहीं शैतान बनकर घुमते हैं पुरुष तो कहीं घर के बाहर बनाते हैं मकड़ी जाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -