ये है धन बचाने के आसान उपाय

धन कामना आसान होता है पर इसे बचाना बहुत मुश्किल होता है. कई बार कोशिश करने के बाद भी धन की बचत नहीं हो पाती है व कई आकस्मिक खर्चे आपका बजट बिगाड़ देते हैं.

वास्तुशास्त्र में कुछ ऐसे उपाए बताए गए हैं जिन्हें आजमाकर आप धन की बचत कर सकते हैं.

1-अगर आपका शयनकक्ष प्रवेश द्वार के सामने वाली दीवार के बाएं कोने पर है तो वहां धातु की कोई चीज लटकाकर रख सकते हैं. वास्तुशास्त्र के अनुसार यह स्थान भाग्य और संपत्ति का क्षेत्र माना जाता है. ध्यान रहे, इस दिशा की दीवार पर दरारें या स्थान टूटा-फूटा हो तो मरम्मत करवा दें. इस दिशा का कटा होना भी आर्थिक नुकसान का कारण होता है.

2-धन में वृद्धि और बचत के लिए तिजोरी अथवा धन रखने की अलमारी को दक्षिण की दीवार के पास कुछ इस तरह रखें कि इसका मुंह उत्तर दिशा की ओर रहे. पूर्व दिशा की ओर अलमारी का मुंह होने पर भी धन में वृद्धि होती है, लेकिन उत्तर दिशा उत्तम मानी गई है.

3-घर हर सुख-दुख में आपका साथी होता है. इसलिए कोशिश होनी चाहिए कि घर में टूटे-फूटे बर्तन और कबाड़ जमा ना करें. इससे घर में नकारात्मक उर्जा का संचार होता है. टूटा हुआ पलंग भी घर में नहीं रखना चाहिए. इससे आर्थिक लाभ में कमी आती है और खर्च बढ़ता है. अक्सर लोग घर की छत पर या सीढ़ी के नीचे टूटा- फूटा सामान जमा करके रखते हैं जो धन वृद्धि में बाधक होता है.

इन मूर्तियों को रखने से बढ़ती है सुख-समृद्धि

ये है मनचाही नौकरी पाने के कुछ उपाय

घर में करवाये वास्तु शांति पूजा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -