बिजनेस रैंकिग में ओडिशा 14वें स्थान पर, विपक्ष ने इसे सरकार की विफलता बताया

Jul 12 2018 04:06 PM
बिजनेस रैंकिग में ओडिशा 14वें स्थान पर, विपक्ष ने इसे सरकार की विफलता बताया

केंद्र सरकार ने मंगलवार को ईज आफ डूईंग बिजनेस को लेकर स्टेट्स रिपोर्ट ऑफ स्टेट्स सूची जारी की है. इस रिपोर्ट में व्यपार के लिए अनुकूल माहौल के आधार पर  20 राज्य की रैंकिन की गई है. इस सूचि में ओड़िशा 14वें स्थान पर है. ईज आफ डूईंग बिजनेस की सूचि में पिछड़ने पर विपक्षी दलों के नेताओं ने राज्य सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है.  

निरंजन पटनायक ने कहा है कि यशस्वी मुख्यमंत्री के मुकुट पर  इज ऑफ डुइंग बिजनेस रैंकिग एक रत्न की तरह है. जो प्रमाणित करता है कि बीजद के शासन काल में प्रदेश का विकास संभव नहीं है. निरंजन पटनायक पीसीसी अध्यक्ष हैं. भाजपा उपाध्यक्ष समीर महान्ती ने कहा कि 18 साल शासन करने का लम्बा वक्त मिलने के बावजूद इच्छाशक्ति के अभाव में प्रदेश आगे के बजाय पीछे जा रहा है.     

बीजद प्रवक्ता ने सरकार का बचाव करते हुए कहा है कि इज ऑफ डुइंग बिजनेस रैंकिग में राज्य की प्रगति का प्रतिफलन हुआ है. 2015 में इज अफ डुइंग बिजनेस रैंकिग में प्रदेश 53 प्रतिशत पर था अब 92 प्रतिशत तक जा पहुंचा है. उद्योग विभाग के सचिव संजीव चोपड़ा ने कहा है कि इज अफ डुइंग बिजनेस रैंकिग में सर्वाधिक स्कोर 98 प्रतिशत है जबकि ओड़िशा इस क्षेत्र में 92 प्रतिशत पर है. इसे लेकर ज्यादा चिंता करना नहीं चाहिए.

मंगलपुर चौक के नजदीक सड़क हादसे में 30 व्यक्ति घायल

कैंसर के इलाज के लिए होगी त्रिस्तरीय अस्पताल की व्यवस्था

ओडिशा में भी जल्द बैन हो जाएगा प्लास्टिक

 

?