कैंसर के इलाज के लिए होगी त्रिस्तरीय अस्पताल की व्यवस्था

भुवनेश्वर : सोमवार को कैंसर इलाज योजना के लिए हुई पहली सलाहकार कमेटी की बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए. ओडिशा में आने वाले समय में कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के लिए भी बेहतर इलाज लोगों को मिल सकेगा. इसके के लिए सरकार ने रोडमैप भी बना लिया है.  सचिवालय में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई  उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय किया गया है कि कैंसर रोग के इलाज के लिए ओडिशा के विभिन्न स्थानों पर 15 प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्तरीय इलाज यूनिट काम करेगी. भुवनेश्वर में एक विश्वस्तरीय टाटा मेमोरियल अस्पताल भी बनाया जाएगा.

रोडमैप के तहत यह तय किया गया है कि ओडिशा में कैंसर रोग के इलाज के लिए त्रिस्तरीय अस्पताल नेटवर्क की व्यवस्था की जाएगी. इस व्यवस्था में होने वाले खर्च के लिए प्रारंभिक चरण में सरकार ने 1000 करोड़ रुपये खर्च करेगी. कैंसर के बेहतर इलाज के लिए विशेषज्ञों एवं कर्मचारियों को नियुक्त किया जाएगा. 

कटक में स्थित आचार्य हरिहर अस्पताल को कैंसर इलाज के लिए प्रथम अनुष्ठान के तौर पर डेवलप किया जाना है जबकि कालाहांडी, बरहमपुर, कोरापुट, बुर्ला के सरकारी मेडिकल कॉलेज के साथ कैपिटल अस्पताल में द्वितीय स्तरीय इलाज यूनिट बनायी जाएगी.

मंगलपुर चौक के नजदीक सड़क हादसे में 30 व्यक्ति घायल

जगन्नाथ रथ यात्रा : विश्व प्रसिद्ध रथयात्रा की तिथियां और कार्यक्रम

रथयात्रा के लिए चलाई जायेगी विशेष ट्रैन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -