बिहार के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके हुए महसूस
बिहार के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके हुए महसूस
Share:

पटना - सोमवार अल सुबह बिहार के पटना, गोपालगंज और पूर्वी चंपारण में भूकंप के झटके महसूस किये जाने का मामला सामने आया है. रिक्टर पैमाने  पर इसकी तीव्रता 5.4 आंकी गई है और इसका केंद्र नेपाल बताया जा रहा है.भूकंप के कारण लोगों में दहशत का माहौल बन गया और घरों से बाहर आ गए.हालांकि, अभी तक भूकंप के इस झटके से जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है.

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह करीब 5 बजकर 8 मिनट पर बिहार में भूकंप के झटके महसूस किये गये. बेतिया और मधुबनी में लोगों ने भूकंप को साफ महसूस किया. इसका केंद्र इसका केंद्र नेपाल के पनौती से 116 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है.भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घबरा गए और घरों से बाहर आ गए. दहशत के माहौल के बीच भी अच्छी खबर यह है कि जानमाल के नुकसान और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

गौरतलब है कि इसके पहले बिहार में इसी साल 24 अगस्त, 2016 को भी बिहार में भूकंप के झटके महसूस किये गये थे. उस समय बिहार, बंगाल और असम में एक साथ भूकंप के झटके आए थे और इसका केंद्र म्यांमार बताया गया था. जबकि अप्रैल, 2015 में आए भूकंप ने नेपाल में तबाही मचाई थी, जिसका असर बिहार, बंगाल, असम, झारखंड समेत पूरे देश में देखा गया था.

नीतीश बोले-नोटबंदी से प्रभावित हुई शराब बिक्री 

पुलिस ने पकड़ी 75 लाख की अंग्रेजी शराब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -