अंडमान-निकोबार में भूकंप से डोली धरती,  रिक्टर स्केल पर 4.5 रही तीव्रता
अंडमान-निकोबार में भूकंप से डोली धरती, रिक्टर स्केल पर 4.5 रही तीव्रता
Share:

पोर्ट ब्लेयर: केंद्र शासित प्रदेश अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में शनिवार को सुबह 8 बजकर 50 मिनट पर भूकंप आने की जानकारी मिली है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 दर्ज की गई है. हालांकि अभी तक भूकंप के कारण किसी भी किस्म के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. भूकंप का केंद्र अंडमान और निकोबार के डिगलीपुर से 137 किमी नॉर्थ में स्थित था.

बता दें कि, इससे पहले, 31 अगस्त को अंडमान निकोबार के पोर्ट ब्लेयर में भूकंप के झटके आए थे. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने बताया था कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.2 दर्ज की गई थी. भूकंप का केंद्र पोर्ट ब्लेयर से 116 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में स्थित था. 20 अगस्त को भी अंडमान और निकोबार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने बताया था कि रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.8 दर्ज की गई थी. 

हालांकि, इसके चलते किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं आई थी. अगस्त में ही 5 तारीख को केंद्र शासित प्रदेश 5.6 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था. रात लगभग 11:27 बजे आए इस भूकंप की गहराई 13 किमी नीचे स्थित थी. बता दें कि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह भूकंप के लिहाज से बेहद संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है. यहां आए दिन भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं.

पैन-आधार लिंक करवाने की अंतिम तारीख नजदीक, जानिए पूरी प्रक्रिया

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

11 सितंबर का वो इतिहास जिसे जानकर काँप उठेगी रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -