सोशल मीडिया पर दावा- 7 से 14 अप्रैल के बीच तबाह हो जाएगा आधा भारत

अगले कुछ दिनों के भीतर भारत का लगभग आधा हिस्सा पूरी तरह तबाह हो जाएगा. चारों तरफ कोहराम मचा होगा. 7 से 14 अप्रैल के बीच आने वाले भूकंप के भीषण झटकों से पूरा देश कांप उठेगा. इस भूकंप की तीव्रता 9.1 से 9.2 बीच होगी. इतने तागड़े भूकंप से जहां एक तरफ लाखों लोग अपनी जान गवां देंगे तो वहीं अरबों की संपत्ति का नुकसान भी होगा. दरअसल ऐसा हम नहीं कह रहे, ये खबर सोशल मीडिया पर अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के नाम पर तेजी से वाइरल हो रही है. वाइरल हो रही खबर के मुताबिक़, नासा का कहना है कि भूकंप का केंन्द्र हरियाणा के गुरुग्राम में होगा.

इतना ही नहीं, कहा जा रहा है कि ये दुनिया का दूसरा सबसे भीषण भूकंप होने वाला है. ये दिल्ली -एनसीआर में आने वाला अबतक का सबसे तगड़ा भूकंप होगा. वाइरल हो रहे पोस्ट में लोगों को हिदायत भी दी जा रही है कि वो अधिक से अधिक लोगों को इस आपदा के बारे में आगाह कर दें और कम से कम एक हफ्ते के लिए दिल्ली एनसीआर के एरिया को छोड़ दें. इस वाइरल मैसेज में ये भी कहा जा रहा है कि भारत में आने वाला ये दूसरा सबसे बड़ा भूकंप दिल्ली के आसपास के इलाकों को तो नुकसान पहुंचाएगा ही साथ राजस्थान और बिहार से लेकर तमिलनाडु और कर्णाटक तक को हिला कर रख देगा.

आश्चर्य बात ये है कि मैसेज में दावा किया जा रहा है कि इस भूकंप के नुकसान को कम करने के लिए भारत सरकार जल्द ही कदम उठाएगी. इतना ही नहीं मैसेज के साथ एक लिंक (www.nasaalert) भी शेयर की गई है. हालांकि जब इस लिंक को खोला जाता है तो इसमें कोई भी साइट ओपन नहीं होती. हम इस प्रकार की किसी भी खबर की सत्यता की पुष्टि नहीं करते. ये सोशल मीडिया पर वायरल होने वाला एक मैसेज मात्र है.

 

हैवानियत की हदें पार, नाबालिग लड़की से किया 15 लोगों ने बलात्कार

मोहन भागवत की सुरक्षा में महिला ने लगाई सेंध

Video : नवरात्रि के नौ दिन रंगो का महत्व

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -