चीन में आया 6.1 तीव्रता का भूकंप,चार लोगों की मौत
चीन में आया  6.1 तीव्रता का भूकंप,चार लोगों की मौत
Share:

बीजिंग: चीन के सिचुआन प्रांत के याआन शहर में रिक्टर पैमाने पर 6.1 तीव्रता का एक गंभीर भूकंप आया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और 14 घायल हो गए, अधिकारियों ने पुष्टि की है।

चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र (सीईएनसी) के अनुसार, लुशान काउंटी में बुधवार शाम 5 बजे भूकंप आया। भूकंप के केंद्र की निगरानी 30.4 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 102.9 डिग्री पूर्वी देशांतर पर की गई थी, जिसकी गहराई 17 किलोमीटर थी। 5.03 बजे, टेंबलर के बाद बाओक्सिंग काउंटी में 4.5-परिमाण आफ्टरशॉक किया गया था।

शहर के भूकंप राहत मुख्यालय के अनुसार, बाओक्सिंग काउंटी में मौतों की सूचना दी गई थी, और मरने वाले चार लोग बोल्डर गिरने से प्रभावित हुए थे, जबकि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था।

भूकंप ने दोनों काउंटियों के क्षेत्रों में दूरसंचार को नष्ट कर दिया, हालांकि आपातकालीन मरम्मत के बाद, कुछ ऑप्टिकल लिंक बहाल किए गए थे। भूकंप के लिए, याआन ने आपातकालीन प्रतिक्रिया के दूसरे उच्चतम स्तर को सक्रिय कर दिया है और नुकसान का आकलन कर रहा है।

आपातकालीन सेवाओं, सशस्त्र पुलिस, अग्निशमन विभाग, चिकित्सा क्षेत्र और अन्य विभागों के 4,500 से अधिक लोगों को भूकंप से पीड़ित क्षेत्रों में घायलों की तलाश और बचाव, सड़कों को बहाल करने और विस्थापित नागरिकों को स्थानांतरित करने के लिए भेजा गया था।

अल्बानिया ने UNSC की अध्यक्षता शुरू की

स्लोवेनिया की संसद ने चुना नया प्रधानमंत्री

यमन में सैन्यबल के अड्डे में बड़ा विस्फोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -