असम में महसूस हुए भूकंप के झटके, नहीं हुआ कोई नुकसान
असम में महसूस हुए भूकंप के झटके, नहीं हुआ कोई नुकसान
Share:

गुवाहाटी: पुरे भारत में COVID-19 वायरस के मध्य भूकंप की खबरें भी निरंतर देश-विदेश से सामने आ रही है। अब आज प्रातः असम में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बारपेटा शहर में प्रातः 01:28 बजे भूकंप आया। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.2 रही। नेशनल सेंटर फॉर सेरोलॉजी ने इसकी सुचना दी। अच्छी बात यह रही कि इन झटकों से किसी भी तरह की हानि नहीं हुई है।

वही इससे पूर्व सोमवार देर रात महाराष्ट्र के पालघर के समीप भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। बता दें कि महाराष्ट्र, अरुणाचल प्रदेश, लद्दाख, मणिपुर, मिजोरम सहित देश के कई भागों में बीते कुछ दिनों से भूकंप के कई झटके आ चुके हैं। बार-बार आ रहे भूकंप की वजह से यहां के लोग खौफ में हैं। वही इससे पूर्व असम  में 27 अगस्त को भूकंप के झटके महसूस किए थे। रिक्‍टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.4 मापी गई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप के झटके रात 10 बजकर 13 मिनट पर महसूस किए गए थे। भूकंप का सेंटर तेजपुर के समीप बताया गया था।

बताया जाता है कि भूकंप के झटकों के पश्चात् व्यक्ति घरों से बाहर आ गए। बीते कुछ माहों में असम में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। अगर तेजपुर की बात करें तो पिछले दो माहों में भूकंप का यह दूसरा झटका है। इससे पूर्व आठ जुलाई को असम के तेजपुर में 2.7 तीव्रता का भूकंप आया था। पिछले तीन जुलाई को मिजोरम के चम्फाई के पास भी 4.6 तीव्रता के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। वही पृथ्वी की बाह्य परत में अचानक गतिविधि से पैदा हुई ऊर्जा के नतीजे स्वरूप भूकंप आता है। वही इस बार आए भूकंप के कारण कोई नुकसान नहीं हुआ है। 

भिवंडी ईमारत हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 17, मरने वालों में 8 बच्चे

देश में 55 लाख के पार पहुंचे कोरोना केस, 89000 की मौत

पीएम मोदी का बड़ा बयान, कहा- संयुक्त राष्ट्र की वजह से आज दुनिया एक बेहतर जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -