भिवंडी ईमारत हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 17, मरने वालों में 8 बच्चे
भिवंडी ईमारत हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 17, मरने वालों में 8 बच्चे
Share:

ठाणे: महाराष्ट्र के भिवंडी में तीन मंजिला इमारत के गिरने के हादसे में मरने वालों की तादाद मंगलवार को बढ़कर 17 पहुंच गई है। पुलिस ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि रात भर चले राहत और बचाव अभियान में चार और शव बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि मरने वालों में आठ बच्चे शामिल हैं। 15 वर्षीय अफसाना अंसारी का शव रात को मलबे में से बरामद हुआ है।

पुलिस ने बताया है कि अभी तब मलबे से 23 लोगों को जीवित निकाला जा चुका है। दो महिलाओं को कल रात ही मलबे से निकाला गया था। अधिकारी ने बताया कि 43 वर्ष पुरानी जिलानी नाम की बिल्डिंग सोमवार तड़के तीन बजकर 40 मिनट पर भरभराकर गिर गई थी। इमारत में 40 फ्लैट थे और लगभग 150 लोग यहां रहते थे। भिवंडी, ठाणे से करीब 10 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। उन्होंने बताया कि बिल्डिंग गिरने के मामले में नगर निकाय के दो अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है और इमारत के मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

धमनकर नाका के पास नरपोली में पटेल कम्पाउंड स्थित इमारत जिस वक़्त गिरी, उस वक़्त उसमें रहने वाले लोग सो रहे थे। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और ठाणे आपदा मोचन बल (TDRF) के कर्मी मौके पर मौजूद हैं और तलाशी अभियान जारी है। उन्होंने कहा कि यह बिल्डिंग भिवंडी-निजामपुर नगर निगम की जीर्ण-शीर्ण इमारतों की फेहरिस्त में शामिल नहीं थी।

एसबीआई ने लोन रिस्ट्रक्चरिंग के लिए पेश किया पोर्टल, यहाँ कर सकते आवेदन

रबी की फसलों के लिए सरकार ने घोषित की MSP, जानिए कितना है 'न्यूनतम समर्थन मूल्य'

एचडीएफसी बैंक ने किया अमेरिकी विधिक कंपनी के आरोपों को खारिज, कहीं ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -