भूकंप से 'दहला' अंडमान निकोबार, 4.1 रही तीव्रता
भूकंप से 'दहला' अंडमान निकोबार, 4.1 रही तीव्रता
Share:

नई दिल्ली: देश के विभिन्न हिस्सों में लगातार भूकंप के झटके आना जारी है.  इसी कड़ी में आज अंडमान और निकोबार द्वीप पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के झटके अंडमान और निकोबार द्वीप पर डिगलीपुर में आए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप के ये झटके सुबह 8:56 बजे महसूस किए गए हैं. जिसकी तीव्रता 4.1 रही। 

कोरोना काल के बीच देश के सभी हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं. शुक्रवार दोपहर जहां हरियाणा के रोहतक और आस-पास के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए, तो वहीं देर शाम लद्दाख में भी 4.5 तीव्रता का भूकंप आया. लद्दाख में शुक्रवार देर शाम 8 बजकर 15 मिनट पर भूकंप के झटके आए. भूकंप का केंद्र लद्दाख रहा. भूकंप के झटके धरती के 25 किलोमीटर की गहराई से महसूस हुए. लद्दाख में आए भूकंप की तीव्रता 4.5 दर्ज की गई. इससे पहले शुक्रवार देर शाम को मेघालय के तुरा से 79 किलोमीटर पश्चिम की तरफ भूकंप आया. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.3 दर्ज की गई.

इससे पहले शुक्रवार को हरियाणा के रोहतक व आस-पास के इलाके में दोपहर 3 बजकर 32 मिनट पर भूकंप का झटका आया था. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.8 दर्ज की गई थी. भूकंप का केंद्र रोहतक में जमीन से 9 किलोमीटर भीतर स्थित रहा. भूकंप की तीव्रता आदिक नहीं रही इसलिए लोगों को झटका महसूस नहीं हुआ.

केरल में सूनसान पड़ी ​​​थी गलियां, आज से सड़कों पर नजर आई आमजनता

आम आदमी को 21 दिन बाद मिली राहत, आज नहीं बढे पेट्रोल-डीज़ल के दाम

कोरोना को लेकर चौकाने वाला खुलासा, यहां पर सबसे पहले मिले थे वायरस के लक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -