तेलंगाना के बाद कारगिल में आया भूकंप

रविवार प्रातः लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप लद्दाख के कारगिल के समीप प्रातः लगभग 11:29 बजे आया तथा रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.2 मापी गई. भूकंप का केंद्र कारगिल से 184 किमी उत्तर-पश्चिम में था. भूकंप के झटकों की वजह से किसी प्रकार की हानि की फिलहाल कोई जानकारी नहीं प्राप्त हुई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शनिवार को तेलंगाना में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. नेशनल सिस्मोलॉजी सेंटर ने कहा था कि तेलंगाना में दोपहर लगभग 2 बजकर 3 मिनट पर भूकंप आया था, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.0 रही. तेलंगाना में आए इस भूकंप का केंद्र करीमनगर से 45 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में था. भूकंप आने पर व्यक्तियों में दहशत उत्पन्न हो गई तथा सभी लोग घरों से बाहर निकल आए थे.

दो दिनों के दौरान कई प्रदेशों में आया भूकंप:-
बीते दो दिनों के चलते कई प्रदेशों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. शुक्रवार की प्रातः मध्य प्रदेश के सिवनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. जबकि इसी दिन शाम को पूर्वोत्तर प्रदेश असम के गुवाहाटी में भूकंप आया. फिर शनिवार को तेलंगाना में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए तथा आज लद्दाख के कारगिल के समीप भूकंप से व्यक्तियों में दहशत फैल गई.

IND vs PAK: 'इस मैच को छोड़ दीजिए', MS धोनी को देख बोले पाकिस्‍तानी पत्रकार

बॉलीवुड से लेकर टीवी तक इन स्टार्स ने दी करवाचौथ की शुभकामनाएं, राज के लिए शिल्पा ने भी रखा व्रत

भारत संग तनाव के बीच चीन ने चली ये नई चाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -