भूकम्प में मरने वालो की संख्या हुई 7,250

May 04 2015 09:10 AM
भूकम्प में मरने वालो की संख्या हुई 7,250

काठमांडू : नेपाल के कई क्षेत्रों में भूकंप के झटकों का अनुभव हुआ। करीब एक सप्ताह पहले आए 7.9 तीव्रता वाले विनाशकारी भूकंप के बाद यहां लगातार आफ्टर शाॅक्स का कंपन्न महसूस किया जा रहा है। शनिवार को फिर आए भूकंप के बाद मृतकों की संख्या 7,250 पर पहुंच गई है। मृतकों में 19 भारतीय शामिल हैं। भूकंप प्रभावित क्षेत्रों तक राहत पहुंचाने वाले लोगों का क्रोध और तेज हो गया है।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को आए विनाशकारी भूकंप की तीव्रता करीब 5.1 रही। भूकंप का केंद्र गोरखा जिले के बरपाक गांव में महसूस किया गया। गांव में बीते शनिवार को विनाशकारी भूकंप के केंद्र के पास शनिवार को 7.9 तीव्रता का भूकंप आया था।

इस भूकंप के बाद वहां भयंकर तबाही का मंज़र देखने को मिला। करीब 4.5 तीव्रता के भूकंप के बाद लोगों को काफी लोग घबरा गए हालांकि इस भूकंप के बाद लोगों की जान के नुकसान की संभावना को नका दिया गया लेकिन राहत शिविरों में शरण लेने वाले भूकंप प्रभावित इस भूकंप के बाद घबरा गए। इस कंपन्न के बाद सिंधुपालचैक के साथ कावरे जिले के बीच डोलाघाट में बड़े पैमाने पर भूस्खलन हुआ। भूस्खलन के बाद किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।