क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को मिला नया अध्यक्ष, अर्ल एडिंग्स संभालेंगे पदभार
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को मिला नया अध्यक्ष, अर्ल एडिंग्स संभालेंगे पदभार
Share:

नई दिल्ली: बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद लगातार आलोचना झेल रही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को नया अध्यक्ष मिल गया है, अर्ल एडिंग्स को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का नया अध्यक्ष घोषित किया गया है. इससे पहले सीए के चेयरमैन डेविड पीवर ने समीक्षा समिति की रिपोर्ट के बाद बढ़ रहे दबाव के चलते कुछ समय पहले अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद एडिंग्स को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था.

मिताली राज के समर्थन में उतरे महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे

एडिंग्स का कार्यकाल अब अगले वर्ष होने वाली वार्षिक साधारण सभा (एजीएम) यानी अक्टूबर 2019 तक जारी रहेगा. सीए बोर्ड में एडिंग्स के अलावा जैकी हेय, जॉन हार्डेन एएम, मिचेल ट्रेडेनिक, माइकल कास्प्रोविच, पॉल ग्रीन और डॉ. लाचलन हेंडरसन निदेशक पद पर बने रहेंगे. एडिंग्स ने कहा, क्रिकेट का ऑस्ट्रेलियाई लोगों से गहरा नाता हैं, मैं गौरवान्वित हूं कि मुझे यह जिम्मेदारी दी गई हैं. मैं वादा करता हूं कि मैं आम जनता से इस खेल का नाता और मजबूत करूंगा तथा खेल को ऐसी स्थिति में पहुँचाने के लिए कार्य करूँगा जिस पर सभी को गर्व होगा. 

सिक्सर किंग युवराज सिंह ने की टीम में वापसी, मैदान में फिर दहाड़ेगा ये पंजाबी शेर

उल्लेखनीय है कि इसी साल साउथ अफ्रीका में हुए बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में लगातार बदलाव हो रहे थे, इसी कड़ी में डेविड पीवर ने भी अक्टूबर में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. कोच डेरेन लेहमन इससे पहले ही इस्तीफा दे चुके थे. वहीं पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, उप-कप्तान डेविड वॉर्नर और कैनरम बेनक्रॉफ्ट पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया था. स्मिथ और वॉर्नर पर 1 साल और बेनक्रॉफ्ट को 9 महिनों के लिए बैन किया गया था.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

कैप्टेन कूल क्रिकेट के ही नहीं, इन खेलों के भी हैं बाहुबली

हॉकी विश्व कप मैच देखने जाएंगे सलमान खान, भारतीय टीम को दी बधाई

स्वप्ना को बंगाल से मिले केवल 10 लाख- कोच हुए नाराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -