कान में होने वाली जिद्दी खुजली को दूर करने के लिए आसान हैं ये तरीके
कान में होने वाली जिद्दी खुजली को दूर करने के लिए आसान हैं ये तरीके
Share:

बरसात के दिनों में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं. ऐसे में आपके कान में कई बार इचिंग या खुजली होने लगती है जिससे आपको आसानी से छुटकारा नहीं मिलता और ना ही आप इस परेशानी को दूर कर पाते हैं. यह एक आम समस्या हैं लेकिन बढ़ने पर परेशान कर देती हैं और असहनीय पीड़ा भी होती है. इस कान की जिद्दी खुजली को दूर करने के लिए आप घरेलु तरीकों की मदद ले सकते हैं जिससे आपको राहत मिलेगी.  

अदरक और नींबू
अदरक के रस में नींबू का रस मिलाएं और इसकी 4-5 बूंदें कान में डालें. फिर आधे घंटे के बाद रुई से कान को साफ कर दें. यह मिक्चर कान में मौजूद रोगुणओं को खत्म करके खुजली की समस्या को दूर करेगा.

लहसुन
गर्म जैतून या फिर तिल के तेल में बारीक लहसुन कूटकर मिक्स करें. अगर खुजलाने की समस्या ज्यादा होने पर दिन में 2 बार इस मलहम को अपने कानों में लगाएं. इससे आपको काफी आराम मिलेगा.

तेल
नारियल का तेल,ऑलिव ऑयल और तिल के तेल से कान साफ करें. नेचुरल तरीके से कानों की सफाई करना का इससे बेहतर तरीका और कोई नहीं हो सकता. आपको इनमें से किसी भी तेल की 2 से 3 बूंदे कानों में डालनी है. ऐसा खुजलाने की समस्या दूर होने तक लगातार करते रहना है.

एलोवेरा
मार्किट में मिलने वाली एंटीबोयोटिक एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कानों की खुजली दूर करने के लिए करें. एक ओर झुकाकर कान में एलोवेरा जेल की 3-4 बूंदे डालें. एलोवेरा कान की ड्राइनेस को दूर कर pH के स्तर को सामान्य करने का काम करता है. जिससे कानों में खुजलाने की समस्या से छुटकारा मिलता है.

लम्बे समय तक दिखना है जवां तो आज ही शुरू कर दें ये ड्रिंक

बच्चों को हो रहा वायरल तो घरेलु तरीके जल्दी करेंगे दूर

नारियल तेल में मिलाएं कपूर और पाएं 5 जादुई उपाय..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -